×

जसप्रीत बुमराह के टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर आया कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान, कहीं ये बड़ी बात...

T20 World Cup 2022: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज रविवार को होने जा रहा है। इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के आगाज से एक दिन पूर्व टीम के कप्तान रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जसप्रीत बुमराह की चोट को लेकर बड़ी बात कहीं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 15 Oct 2022 3:49 AM GMT
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज रविवार को होने जा रहा है। इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के आगाज से एक दिन पूर्व टीम के कप्तान रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जसप्रीत बुमराह की चोट को लेकर बड़ी बात कहीं। बता दें भारतीय टीम अपने इस बड़े मिशन के लिए अपने सबसे प्रमुख खिलाड़ी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बिना पहुंची है। रोहित शर्मा ने कहा कि इंजरी होना खेल का एक हिस्सा है और आप इसका कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने आगे कहा कि वर्ल्ड कप जरूरी है, लेकिन बुमराह का करियर उससे भी ज्यादा जरूरी है।

बुमराह को लेकर हम जोखिम नहीं उठा सकते: रोहित शर्मा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में जसप्रीत बुमराह को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ''इंजरी होना खेल का एक हिस्सा है और आप इसका कुछ नहीं कर सकते। वर्ल्ड कप जरूरी है, लेकिन बुमराह का करियर उससे भी ज्यादा जरूरी है। हमने विशेषज्ञों से बात की. विश्व कप महत्वपूर्ण है, लेकिन उनका करियर अधिक महत्वपूर्ण है। वह 27-28 साल के हैं, हम बुमराह की चोट को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं। लेकिन इस बड़े टूर्नामेंट में टीम को बुमराह की कमी जरूर खलेगी। हमारा ध्यान बेंच स्ट्रेंथ में सुधार पर है। इसलिए आपने देखा कि हम युवाओं को मौके देते हैं।'

शमी को लेकर रोहित ने कहीं ये बात:

टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को बुमराह के रिप्लेसमेंट के रूप में भारतीय टीम में शामिल किया गया है। शमी को लेकर जब रोहित से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ''वह कोविड की चपेट में आ गए थे। वह अपने घर पर थे, तब हमने उन्हें एनसीए बुलाया। उन्होंने वहां कड़ी मेहनत की। अब अपना फिटनेस टेस्ट पास करके ब्रिस्बेन पहुंच गए हैं। रविवार को जब टीम ब्रिस्बेन पहुंचेगी तो वो भी साथ जुड़ जाएंगे। टीम इंडिया के लिए शमी इस विश्वकप में अपना योगदान देंगे।

शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का एलान कर दिया। जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है। बुमराह चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए हैं। अब मोहम्मद शमी के पास अपने आप को साबित करने का एक सुनहरा अवसर है। ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। ऐसे में भारतीय फैंस उनको बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर देखना काफी पसंद कर रहे हैं। बता दें मोहम्मद शमी इससे पहले भारत की टी-20 वर्ल्ड कप की रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में शामिल थे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story