×

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले आया रोहित शर्मा का बड़ा बयान, इस खिलाड़ी को बताया तीसरा ओपनर

Rohit Sharma Press Conference: टीम इंडिया मंगलवार से अपने नए अभियान की शुरुआत करेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 18 Sep 2022 12:15 PM GMT
Rohit Sharma Press Conference
X

Rohit Sharma Press Conference (Photo: Social Media)

Rohit Sharma Press Conference: टीम इंडिया मंगलवार से अपने नए अभियान की शुरुआत करेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कई बड़ी बातों का उल्लेख किया। जिसमें उमेश यादव की टीम में वापसी से लेकर टीम के ओपनर बल्लेबाज़ का जिक्र भी किया। पिछले कुछ समय से टीम के ओपनर बल्लेबाज़ को लेकर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं। कुछ पूर्व क्रिकेटर विराट कोहली को बतौर ओपनर बल्लेबाज़ देखना पसंद कर रहे हैं तो कुछ इसके खिलाफ खड़े नज़र आते हैं। लेकिन अब खुद टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इसको लेकर स्थिति बिल्कुल स्पष्ट कर दी है।

विराट कोहली है टीम के तीसरे ओपनर बल्लेबाज़: रोहित शर्मा

रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट के ओपनिंग के सवाल पर सबकुछ स्पष्ट कर दिया। उन्होंने कहा कि विराट कोहली हमारे तीसरे ओपनर हैं और वह कुछ मैचों में ओपनिंग करेंगे। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में अच्छी पारी खेली थी। मैं यह भी स्पष्ट करना चाहूंगा कि केएल राहुल टी-20 वर्ल्ड कप में हमारे लिए ओपनिंग करेंगे। कई बार उनके प्रदर्शन की अनदेखी की गई है। लेकिन वह हमारे लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं। हम किसी तरह के भ्रम में नहीं हैं। हम जानते हैं कि केएल एक बेहतरीन खिलाड़ी है और अच्छा करेगा।

उमेश यादव अपने आप को साबित कर चुके हैं: रोहित शर्मा

इसके अलावा रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी के कोरोना पॉजिटिव होने को बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण बताया। लेकिन उन्होंने उमेश यादव के सवाल पर कहा कि ''उमेश यादव को काफी समय हो गया क्रिकेट खेलते हुए उन्होंने कई बार अपने आप को साबित किया है। उन्हें अब टीम में शामिल होने के लिए कुछ भी साबित करने की जरुरत नहीं है। इसके अलावा उन्होंने शमी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि शमी दुनिया के सबसे अच्छे गेंदबाज़ों में शुमार है। उन्होंने भी अपनी गेंदबाज़ी से खूब प्रभावित किया है।

फॉर्म के लिए जूझ रहे हैं केएल राहुल:

टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा के जोड़ीदार यानी दूसरे ओपनर बल्लेबाज़ की समस्या पिछले काफी समय से चल रही है। केएल राहुल अपनी फॉर्म के लिए जूझ रहे हैं। ऐसे में विश्वकप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए अच्छा ओपनर खिलाड़ी बहुत जरुरी है। जो रोहित शर्मा के साथ टीम को मजबूत शुरुआत दे सके। अब विराट कोहली को भी टी-20 वर्ल्ड कप में बतौर ओपनर बल्लेबाज़ खेलता देखा जा सकता है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story