×

रोहित शर्मा के नाम जुड़ा टी-20 क्रिकेट का शर्मनाक रिकॉर्ड, सर्वाधिक बार शून्य पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज बने

IND vs SA Rohit Sharma:टीम इंडिया और अफ्रीका के बीच मंगलवार को हुए सीरीज के अंतिम में मेहमान टीम ने बाजी मारी। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका का सूपड़ा साफ़ कर जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने की उम्मीद अधुरी रह गई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 Oct 2022 3:58 AM GMT
IND vs SA Rohit Sharma
X

IND vs SA Rohit Sharma

IND vs SA Rohit Sharma: टीम इंडिया और अफ्रीका के बीच मंगलवार को हुए सीरीज के अंतिम में मेहमान टीम ने बाजी मारी। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका का सूपड़ा साफ़ कर जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने की उम्मीद अधुरी रह गई। भारत ने टॉस जीतकर के इस मैच में पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। इस मैच को दक्षिण अफ्रीका ने 49 रन से अपने नाम किया। यह तीन मैच की सीरीज भारत ने 2-1 से अपने नाम की है। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज़ों ने ख़राब प्रदर्शन किया। इसकी शुरुआत टीम के कप्तान रोहित शर्मा से हुई। इस मैच में रोहित शर्मा एक बार फिर अपना खाता नहीं खोल पाए। सीरीज में पहले मैच में भी हिटमैन शुन्य पर आउट हुए थे। इसके साथ उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

10 बार जीरो पर आउट हुए हैं रोहित:

रोहित शर्मा टी-20 में सबसे अधिक रन और छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़ है। लेकिन उनके नाम टी-20 क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। मंगलवार को हुए मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बिना कोई रन बनाए कगिसो रबाडा की गेंद पर बोल्ड आउट हो गए। यह उनके करियर का 10वां मौका था, जब वो बिना खाता खोले आउट होकर पवेलियन वापस लौट गए। वहीं इसके साथ बतौर कप्तान भी उन्होंने यह अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कप्तान के रूप में वो चार बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं। जबकि उनके बाद इस लिस्ट में विराट कोहली 3 बार और शिखर धवन तीसरे नंबर पर हैं।

कोहली नहीं बल्कि रोहित की फॉर्म बनी चिंता का विषय:

बता दें टीम इंडिया पहले केएल राहुल और विराट कोहली की फॉर्म टीम की चिंता बनी हुई थी। लेकिन अब कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म टीम की परेशानी बढ़ा सकती है। पिछले दस पारियों के आंकड़ों पर नज़र डाले तो पता चलता है कि उन्होंने सिर्फ एक पारी में 50 से ज्यादा रन बनाए। जबकि बाकी ज्यादातर पारियों में उनका बल्ला खामोश रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में वो जीरो पर पवेलियन लौट गए थे। फिर दूसरे मैच में उनके बल्ले से 43 रन कि पारी आई और लेकिन तीसरे मैच में फिर बिना खाता खोले आउट हो गए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story