×

Ind vs Eng: रोहित शर्मा कब लेंगे रिटायरमेंट, भारतीय कप्तान ने किया खुलासा

Rohit Sharma Retirement Plan: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेला जा रहा है। इस टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जा रहा है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 25 Jan 2024 12:55 PM GMT
Ind vs Eng: रोहित शर्मा कब लेंगे रिटायरमेंट, भारतीय कप्तान ने किया खुलासा
X

Rohit Sharma Retirement Plan: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेला जा रहा है। इस टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जा रहा है। वहीं इस बीच भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की रिटायरमेंट को लेकर चर्चे भी तेज हैं। फैंस भी जानना चाहते हैं कि रोहित शर्मा रिटायरमेंट कब ले रहे हैं। भारतीय कप्तान की बढ़ती उम्र को देखते हुए अब लगातार उनके रिटायरमेंट की बातें होती रहती हैं। फैंस ऐसा कयास लगा रहे थे कि, रोहित वर्ल्ड कप 2023 के बाद संन्यास ले सकते हैं। हालांकि रोहित का फिल्हाल कुछ और ही प्लान है।


कब लेंगे रोहित शर्मा रिटायरमेंट

दरअसल हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच से पहले रोहित शर्मा की बातचीत दिनेश कार्तिक से हुई। इस दौरान रोहित ने अपने रिटायरमेंट को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा कि, जिस दिन मैं सुबह सो कर उठा और मुझे लगा कि अब मैं नहीं खेल सकता तब मैं रिटायरमेंट ले लूंगा क्योंकि पिछले दो साल में मेरा क्रिकेट अच्छा हुआ है। जब मुझे लगेगा तब मैं रिटायरमेंट ले लूंगा इसके लिए लिखे किसी को बताने की जरूरत नहीं है।

दरअसल रोहित शर्मा का सपना था कि, टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप जीतना, जो अधूरा रह गया। भारत 2019 और 2023 वनडे वर्ल्ड कप में इस मौके से चूक गया। रोहित शर्मा की क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 54 टेस्ट, 262 वनडे और 151 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इस दौरान रोहित के नाम 3737 टेस्ट रन, 10709 वनडे रन और 3974 टी20 इंटरनेशल रन दर्ज हैं। उनके कैप्टेंसी की बात करें तो रोहित की कप्तानी में 12 टेस्ट में से 6 टीम इंडिया जीती है और 3 हारी है। इसके अलावा 45 वनडे में से 34 मैच भारत ने जीते हैं, 10 में हार मिली है और एक मैच नो रिजल्ट रहा है। टी20 इंटरनेशनल में 54 मैचों में भारत ने 42 मैच जीता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story