×

राजकोट में रोहित शर्मा ने जड़ा करियर का 47वां शतक, सेलिब्रेशन वीडियो वायरल

IND vs ENG Rohit Sharma Hundred: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने राजकोट में तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक जड़कर फॉर्म में वापसी की

Sachin Hari Legha
Published on: 15 Feb 2024 10:55 AM GMT
IND vs ENG Rohit Sharma Hundred
X

IND vs ENG Rohit Sharma Hundred (photo. Social Media)

IND vs ENG Rohit Sharma Hundred: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने राजकोट में तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक जड़कर फॉर्म में वापसी की। भारत के कप्तान ने गुरुवार (15 फरवरी 2024) को चाय के विश्राम के बाद पहले ओवर में लेग स्पिनर रेहान अहमद की गेंद पर दो रन बनाकर अपना 11वां टेस्ट शतक और इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा शतक पूरा किया। रोहित को इस मुकाम तक पहुंचने में 157 गेंदें लगीं। इसी के साथ उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी अपना 47वां शतक जड़ा।

रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार शतक!

आपको बताते चलें कि इस मैच के पहले 45 मिनट में शीर्ष क्रम के 3 बल्लेबाजों के पतन के बाद जब भारत की टीम हर तरह की परेशानी में थी, तब भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चट्टान की तरह खड़े रहे। भारत ने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को 10 रन पर, शुभमन गिल को 00 रन पर और रजत पाटीदार को 15 रन पर खो दिया, जबकि मार्क वुड और टॉम हार्टले जल्दी ही आक्रामक हो गए थे। लेकिन रोहित शर्मा और रवींद्र जड़ेजा ने शतकीय साझेदारी करके भारत को संकट से बाहर निकाला और कुछ हद तक, उन्होंने अपनी टीम को शीर्ष पर रखा।

अपनी इस पारी के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक बहुत ही खास उपलब्धि हासिल की। जब उन्होंने टेस्ट में किसी भारतीय द्वारा सर्वाधिक छक्के लगाने की सूची में एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया। रोहित के छक्कों की संख्या इस मैच से पहले 77 थी। उन्होंने मैच का पहला छक्का जो रूट की गेंद पर जड़ा और धोनी की बराबरी करने के लिए और फिर एक और बेहतर प्रदर्शन करते हुए उन्होंने सीमारेखा के ऊपर से एक और हिट के साथ रूट का आक्रामक रूप से वापस स्वागत किया। इस प्रकार उनके 79 छक्के हो गए। रोहित अब केवल वीरेंद्र सहवाग से पीछे हैं, जो 91 छक्कों के साथ इस फॉर्मेट में शीर्ष पर हैं। रोहित की इस शानदारी पारी के कारण भारत मैच में फिर से फ्रंट फुट पर आ गया है।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मैच में बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 196 गेंद का सामना करते हुए 131 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके और 03 छक्के भी देखने को मिले। टेस्ट जैसे धैर्य और संयम वाले फॉर्मेट में भी उनका स्ट्राइक रेट 66.84 का रहा। इस बार भी शतक लगाने के बाद उन्होंने सेलिब्रेशन के दौरान फिर से अपना हेलमेट नहीं उतरा और केवल बल्ले को हवा में लहराकर ही अपने शतक को सेलिब्रेट किया। जिसका वीडियो बीसीसीआई ने अपना आधिकारिक एक्स अकाउंट (पहले ट्विटर अकाउंट) से शेयर किया है:-


Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story