×

सौरव गांगुली के बाद टीम इंडिया को मिला टेस्ट में बाएं हाथ का धाकड़ बल्लेबाज़, वेस्टइंडीज दौरे पर दिखायेगा जलवा

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए शुक्रवार को टीम इंडिया का एलान हो चुका हैं। बीसीसीआई ने इस दौरे के लिए वनडे और टेस्ट टीम का एलान किया हैं। अभी टी-20 सीरीज के लिए टीम एलान कुछ समय बाद किया जा सकता हैं।

Suryakant Soni
Published on: 23 Jun 2023 10:37 AM GMT
सौरव गांगुली के बाद टीम इंडिया को मिला टेस्ट में बाएं हाथ का धाकड़ बल्लेबाज़, वेस्टइंडीज दौरे पर दिखायेगा जलवा
X
IND Vs WI (Pic Credit: Google Image)

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए शुक्रवार को टीम इंडिया का एलान हो चुका हैं। बीसीसीआई ने इस दौरे के लिए वनडे और टेस्ट टीम का एलान किया हैं। अभी टी-20 सीरीज के लिए टीम एलान कुछ समय बाद किया जा सकता हैं। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि टीम के सीनियर खिलाड़ी को टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता हैं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और सभी प्रमुख खिलाड़ी इस टीम में शामिल किये गए हैं। इस टीम में बाएं हाथ का धाकड़ बल्लेबाज़ शामिल किया गया हैं। जिसकी तुलना सर्व गांगुली से हो रही हैं।

यशस्वी जायसवाल की टेस्ट टीम में एंट्री:

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ों में शुमार यशस्वी जायसवाल अब आईपीएल के बाद टेस्ट क्रिकेट में चौके-छक्के लगाते नज़र आएंगे। यशस्वी जायसवाल की उम्र महज 20 साल के करीब हैं। लेकिन अपनी बल्लेबाज़ी से बड़े-बड़े गेंदबाज़ों के छक्के छुड़ा देते हैं। जायसवाल को भारतीय टेस्ट टीम में जगह दी गई हैं। सौरव गांगुली के बाद भारत में कोई बड़ा बाएं हाथ का बल्लेबाज़ नहीं हुआ हैं।

आईपीएल में मचाया था तहलका:

बता दें यशस्वी जायसवाल पिछले काफी समय से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। हाल ही में हुए आईपीएल 2023 में भी जायसवाल ने तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए सबसे तेज़ फिफ्टी जड़ने का कारनामा किया था। इसके अलावा उन्होने एक शतकीय पारी भी खेली थी। उसी प्रदर्शन को देखते हुए अब उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया जा रहा हैं।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (वीसी), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story