×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

BCCI Central Contracts: बीसीसीआई ने श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से निकाला, गिल और राहुल का प्रमोशन!

BCCI Central Contracts 2023-24: बीसीसीआई ने बुधवार को 2023-24 चक्र के लिए सीनियर पुरुष टीम के क्रिकेटरों के लिए वार्षिक रिटेनरशिप यानि सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट की घोषणा की

Sachin Hari Legha
Published on: 28 Feb 2024 1:29 PM GMT
BCCI Central Contracts 2023-24
X

BCCI Central Contracts 2023-24 (photo. Social Media)

BCCI Central Contracts 2023-24: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार (28 फरवरी 2024) को 2023-24 चक्र के लिए सीनियर पुरुष टीम के क्रिकेटरों के लिए वार्षिक रिटेनरशिप यानि सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट की घोषणा की। एक बड़े कदम में राष्ट्रीय निकाय ने क्रिकेटर श्रेयस अय्यर और विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन को वार्षिक रिटेनरशिप अनुबंध सूची से हटा दिया। जबकि ये दोनों पिछले साल भारत के एकदिवसीय वर्ल्ड कप अभियान में शामिल थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जड़ेजा को शीर्ष ब्रैकेट (ए+) में बरकरार रखा गया। क्योंकि 30 खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध सूची में शामिल किया गया था। श्रेयस अय्यर और इशान किशन को बोर्ड और उसके सचिव जय शाह के निर्देशों के बावजूद मौजूदा घरेलू क्रिकेट सीज़न के अधिकांश भाग से चूकने के बाद वार्षिक रिटेनरशिप अनुबंध से भी हटा दिया गया है।

हाल ही में बीसीसीआई ने अपने एक बयान में कहा, “ध्यान दें कि सिफारिशों के इस दौर में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को वार्षिक अनुबंध के लिए नहीं माना गया।” वहीं केएल राहुल और शुभमन गिल ने प्रमोशन अर्जित किया, जबकि हार्दिक पंड्या ने टेस्ट क्रिकेट में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होने के बावजूद ग्रेड ए ब्रैकेट में अपना नाम बरकरार रखा। सूर्यकुमार यादव ने ग्रेड बी में अपना स्थान बरकरार रखा है।

2023-24 के लिए बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट की सूची!

• ग्रेड ए+ (4 एथलीट):- रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जड़ेजा।

• ग्रेड ए (6 एथलीट):- आर अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, केएल राहुल, शुभमन गिल और हार्दिक पंड्या।

• ग्रेड बी (5 एथलीट):- सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और यशस्वी जयसवाल।

• ग्रेड सी (15 एथलीट):- रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान और रजत पाटीदार।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story