मार्टिन गुप्टिल ही नहीं.. रोहित शर्मा ने बाबर आजम के भी इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़कर किया अपने नाम

Rohit Sharma vs Babar Azam: रोहित शर्मा ने बाबर आजम के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया। विंडीज के खिलाफ पहले टी-20 में रोहित शर्मा ने अर्धशतक लगाकर बाबर आजम को पछाड़ दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 30 July 2022 10:57 AM GMT
Rohit Sharma vs Babar Azam
X

Rohit Sharma vs Babar Azam: वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा ने पहले टी-20 में शानदार बल्लेबाजी की। रोहित शर्मा की 64 रनों की पारी बदौलत भारतीय टीम ने मेजबान टीम के खिलाफ एक बड़ी जीत दर्ज की। इस टी-20 में रोहित शर्मा ने कई बड़े रिकार्ड्स अपने नाम किए। रोहित ने मार्टिन गुप्टिल को पछाड़ते हुए टी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। गुप्टिल ने दो दिन पहले ही रोहित शर्मा के इस बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम किया था। अब रोहित शर्मा के पास गुप्टिल को इस मामले में काफी पीछे छोड़ने का मौका है। रोहित की इस अर्धशतकीय पारी से पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म का भी एक बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त हो गया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 50 प्लस रनों की पारी:

रोहित शर्मा ने बाबर आजम के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया। विंडीज के खिलाफ पहले टी-20 में रोहित शर्मा ने अर्धशतक लगाकर बाबर आजम को पछाड़ दिया। यह रोहित का वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 बार 50 प्लस रनों की पारी थी, जबकि इस मामले में बाबर आजम अब 5 बार 50 प्लस रनों की पारी के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गए। बाबर ने विंडीज के खिलाफ 17 मैचों में 5 बार प्लस रनों की पारी खेली है। जबकि रोहित शर्मा 19 मैचों में 6 बार 50 प्लस रनों की पारी खेल चुके हैं। इस मामले में भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली पहले स्थान पर है, कोहली ने ने 14 मैचों में 6 बार प्लस रनों की पारी खेली है।

गुप्टिल को पछाड़ हासिल किया पहला स्थान:

स्कॉटलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में गुप्टिल ने 40 रनों की पारी खेलते हुए रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। इस बड़े रिकॉर्ड को दो दिन बाद ही रोहित शर्मा ने अपने नाम कर लिया। गुप्टिल के नाम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3399 रन हैं। हिटमैन ने विंडीज के विरुद्ध अर्धशतकीय पारी खेल गुप्टिल को फिर से पीछे छोड़ दिया। टी20 में रोहित शर्मा के 3443 रन हो गए हैं। विराट कोहली इस मामले में तीसरे पायदान पर हैं। अब विश्वकप में गुप्टिल और रोहित शर्मा के बीच इस बड़े रिकॉर्ड की जंग देखने को मिल सकती है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 50 प्लस रनों की पारी खेलने वाले खिलाड़ी:

1. रोहित शर्मा- 6

2. विराट कोहली- 6

3. बाबर आजम- 5

4. तिलकरतने दिलशान- 4

5. डेविड वॉर्नर- 4

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story