×

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने थामा 5वां 'बालोन डी ओर' खिताब, की मेसी की बराबरी

aman
By aman
Published on: 8 Dec 2017 7:33 AM GMT
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने थामा 5वां बालोन डी ओर खिताब, की मेसी की बराबरी
X
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने थामा 5वां 'बालोन डी ओर' खिताब, की मेसी की बराबरी

पेरिस: पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पांचवीं बार 'बालोन डी ओर' खिताब अपने नाम किया। इस क्रम में उन्होंने अर्जेटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी की बराबरी कर ली है।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, रियल मेड्रिड के दिग्गज खिलाड़ी ने पेरिस में फ्रांस फुटबाल पत्रिका द्वारा आयोजित पुरस्कार समारोह में कहा, 'मुझे बहुत खुशी हो रही है और यह मेरे करियर का सबसे अच्छा पल है। मैं काफी लंबे समय से इस पल का इंतजार कर रहा था।'

यह साल मेरे लिए अच्छा रहा

रोनाल्डो ने कहा, 'यह साल मेरे लिए अच्छा रहा। मैंने अपने क्लब के साथ चैम्पियंस लीग और स्पेनिश लीग खिताब जीता और व्यक्तिगत रूप से चैम्पियंस लीग में सबसे अधिक गोल करने वाला खिलाड़ी बना।'

लगातार दूसरी बार जीता ख़िताब

रोनाल्डो ने लगातार दूसरी बार बालोन डी ओर खिताब जीता है। इससे पहले उन्होंने 2008, 2013 और 2014 में इस पुरस्कार को जीता था। मेसी ने 2009, 2010, 2011, 2012 और 2015 में बालोन डी ओर पुरस्कार जीता।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story