×

रॉस टेलर का सनसनीखेज आरोप, IPL के दौरान राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने मारे थे तीन-चार थप्पड़

Ross Taylor Auto Biography: रॉस टेलर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में लिखा कि ''2011 आईपीएल सीजन में राजस्थान और पंजाब के मैच के बाद मुझे राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने थप्पड़ जड़े। टेलर ने घटना का पूरा जिक्र करते हुए लिखा कि ''यह घटना मेरे साथ राजस्थान और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच के समाप्त होने के बाद हुई। पंजाब ने पहले खेलते हुए राजस्थान को 195 रनों का लक्ष्य दिया था।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 14 Aug 2022 3:11 AM GMT
Ross Taylor Auto Biography
X

Ross Taylor Auto Biography: हाल ही में न्यूजीलैंड क्रिकेट में नस्लवाद का आरोप लगाने वाले पूर्व कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने अब अपनी ऑटोबायोग्राफी एक और बड़ा खुलासा किया है। इस बार उन्होंने आईपीएल से जुड़ी एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना का खुलासा करके क्रिकेट जगत में एक नई बहस को जन्म दे दिया। कुछ दिन पहले टेलर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी 'ब्लैक एंड व्हाइट' जारी की गई। अपनी किताब में टेलर ने कई सारे खुलासे किए हैं। टेलर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में लिखा है कि ''IPL के समय राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने उन्हें थप्पड़ मारा था। बता दें आईपीएल में टेलर 2011 में राजस्थान रॉयल्स से जुड़े थे।

जीरो पर आउट होने के कारण मारा थप्पड़:

रॉस टेलर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में लिखा कि ''2011 आईपीएल सीजन में राजस्थान और पंजाब के मैच के बाद मुझे राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने थप्पड़ जड़े। टेलर ने घटना का पूरा जिक्र करते हुए लिखा कि ''यह घटना मेरे साथ राजस्थान और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच के समाप्त होने के बाद हुई। पंजाब ने पहले खेलते हुए राजस्थान को 195 रनों का लक्ष्य दिया था। इस मैच में पंजाब के सामने मैं अपना खाता भी नहीं खोल पाया। इस मैच में राजस्थान को करारी हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद मुझे राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने एक के बाद एक तीन थप्पड़ जड़े। मैंने इस घटना की कल्पना भी नहीं की थी।

टीम के खिलाड़ी और कप्तान भी थे मौजूद:

बता दें मैच के बाद सभी टीम के खिलाड़ी, सहयोगी और टीम के मालिक होटल की सबसे ऊपरी मंजिल पर स्थित बार में थे। वहां कप्तान शेन वार्न के सामने मुझे रॉयल्स के मालिकों में से एक ने मुझसे कहा, 'रॉस, हमने तुमको शून्य पर आउट के लिए एक मिलियन डॉलर का भुगतान नहीं किया' और मेरे तीन-चार बार थप्पड़ मारा।' इसके साथ वो हंस रहे थे, और थप्पड़ भी जोरदार नहीं थे। लेकिन मुझे इस घटना के बाद एक बार भी ऐसा नहीं लगा कि ये सब मजाक में किया है। और मैंने ऐसे बर्ताव की कभी कल्पना भी नहीं की थी। मुझे समझ नहीं आया कि आईपीएल जैसी बड़ी लीग में खिलाड़ियों के साथ ऐसा बर्ताव होता है।

न्यूजीलैंड में पहली बार किसी खिलाड़ी ने किया नस्लवाद का खुलासा:

बता दें कुछ दिनों पहले न्यूजीलैंड हेराल्ड में टेलर की किताब के कुछ अंश प्रकाशित हुए थे। इसमें बताया कि टेलर ने अपनी आत्मकथा 'ब्लैंक एंड वाइट' में नस्लवाद का जिक्र किया है। इस किताब में उन्होंने अपना दर्द बयां करते हुए बताया है कि ''गोरे लोगों की टीम में अकेला सांवला खिलाड़ी था। जिसे लोग माओरी या भारतीय समझ लेते थे,इसके बावजूद मुझे आश्चर्य नहीं होता था। इसके अलावा रॉस टेलर ने बताया कि ''टीम के साथी खिलाड़ी मजाक में कई बार नस्लवाद टिप्पणी करते थे। इससे मुझे अंदर ही अंदर काफी दुख होता था। ड्रेसिंग रूम में मजाक का भी एक मापदंड निर्धारित होता है। लेकिन कुछ खिलाड़ी उसकी परवाह नहीं करते हुए नस्लवाद टिप्पणी से बाज नहीं आते थे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story