×

न्यूजीलैंड क्रिकेट चैंपियन रॉस टेलर का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान, अप्रैल में लेंगे विदाई

Ross Taylor Ka Sannyas: ब्लैक कैप्स के पूर्व कप्तान रॉस टेलर ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Shreya
Published on: 30 Dec 2021 2:40 AM GMT
न्यूजीलैंड क्रिकेट चैंपियन रॉस टेलर का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान, अप्रैल में लेंगे विदाई
X

रॉस टेलर (फोटो साभार- ट्विटर)  

Ross Taylor Ka Sannyas: ब्लैक कैप्स के पूर्व कप्तान रॉस टेलर (Ross Taylor) ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर खुलासा किया है कि वह ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैचों की घरेलू श्रृंखला के बाद अपने प्रिय क्रिकेट से दूर हो जाएंगे।

टेलर ने लिखा है, आज मैं घरेलू समर (Home Summer) के समापन पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं, उन्होंने लिखा कि यह विदाई बांग्लादेश के खिलाफ दो और टेस्ट खेलने और ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ छह एकदिवसीय मैचों के बाद होगी। पूर्व कप्तान ने 17 साल के अविश्वसनीय प्यार और समर्थन के लिए सबका धन्यवाद दिया और लिखा कि अपने देश का प्रतिनिधित्व करना एक सम्मान की बात है।

टेलर की पोस्ट के जवाब में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने उन्हें लीजेंड बताते हुए लिखा, "आपके साथ और आपके साथी के खिलाफ खेलना सम्मान की बात है।"

रॉस टेलर रिकॉर्ड (Ross Taylor Record)

टेलर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों रूपों में 100 मैच खेलने वाले क्रिकेट इतिहास के पहले खिलाड़ी हैं और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे अधिक कैप वाले डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) को पीछे छोड़ दिया है। वह वर्तमान में एक न्यूजीलैंडर के रूप में (7,584) सबसे अधिक टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड रखते हैं, साथ ही 2006 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद अपने देश के लिए सबसे अधिक (8,581) एकदिवसीय रन बनाने का रिकॉर्ड रखते हैं। टेलर के नाम 2015 में WACA में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड के किसी खिलाड़ी द्वारा सर्वोच्च टेस्ट स्कोर 290 रन बनाने का रिकॉर्ड भी है।

रॉस टेलर टेस्ट मैच डेब्यू (Ross Taylor Test Cricket Debut)

टेलर ने नवंबर 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया, इससे पहले उन्होंने हैमिल्टन में इंग्लैंड के खिलाफ अपने तीसरे टेस्ट में सिर्फ 120 रन बनाकर विश्व मंच पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। टेलर ने पहली बार 2008 में एक टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का सामना किया, न्यूजीलैंड के लिए गाबा में दोनों पारियों में 40 और 75 के साथ शीर्ष स्कोरिंग की हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने 149 रन से जीत हासिल की।

न्यूजीलैंड के सम्मान बोर्ड में दूसरे स्थान पर

वह केन विलियमसन (24) के बाद सबसे अधिक टेस्ट शतक (19) के लिए न्यूजीलैंड के सम्मान बोर्ड में दूसरे स्थान पर हैं, जबकि न्यूजीलैंड के लिए एक गैर-विकेटकीपर (161) द्वारा स्टीफन फ्लेमिंग (171) के बाद सबसे अधिक टेस्ट कैच लेने के लिए दूसरे स्थान पर हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story