×

Royal Challengers Bangalore: आईपीएल 2024 में आरसीबी की बॉलिंग होगी सबसे खतरनाक! सिराज के साथ इन 7 गेंदबाजों से सजी रहेगी टीम

IPL 2024 Auction Royal Challengers Bangalore: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर मौजूदा समय की सबसे बेस्ट टीम इसलिए भी हैं, क्योंकि उसके पास बल्लेबाजी क्रम में एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 19 Dec 2023 3:20 PM GMT
Royal Challengers Bangalore
X

Royal Challengers Bangalore (photo. Social Media)

IPL 2024 Auction Royal Challengers Bangalore: आईपीएल 2024 की नीलामी (IPL 2024 Auction) के दौरान कई सारे खिलाड़ियों को उनकी नई फ्रेंचाइजी मिली। तो वहीं तमाम फ्रेंचाइजियों को भी नए-नए खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों में शामिल करने का मौका मिला। नीलामी के बाद इस बात की चर्चा सबसे तेज हो गई है कि अब 2024 के आईपीएल सीजन की सबसे खतरनाक टीम कौन सी है? तो इसका जवाब शायद ज्यादातर लोगों के लिए आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) ही रहने वाला है।

आरसीबी हो सकती है सबसे धाकड़ टीम!

आपको बताते चलें कि आईपीएल 2024 के लिए हुई नीलामी में आरसीबी की ओर से बेहतरीन खिलाड़ियों को खरीदा गया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (Royal Challengers Bangalore) मौजूदा समय की सबसे बेस्ट टीम इसलिए भी हैं, क्योंकि उसके पास बल्लेबाजी क्रम में एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं। जिनमें किंग विराट कोहली, फ़ाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल जैसे नाम शामिल हैं।

वहीं टीम ने इस दौरान नीलामी के समय कई सारे बेहतरीन तेज गेंदबाजों को भी अपने स्क्वाड में शामिल किया है। नीलामी से पहले तक टीम के पास मोहम्मद सिराज के रूप में घातक तेज गेंदबाज थे। जिन्होंने हर आईपीएल में कमाल की बॉलिंग कर अपनी टीम को बड़े-बड़े मैच भी जीताए हैं। इस बार आने वाले आईपीएल में उनका साथ ओर भी कई बेहतरीन गेंदबाज देने वाले हैं। जिन्हें नीलामी के दौरान टीम के लिए खरीदा गया है।

भारत की टीम के लिए भी तेज गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद सिराज के साथ आईपीएल 2024 में आरसीबी के लिए रीस जेम्स विलियम टॉपले, अल्जारी जोसेफ, आकाश दीप, यश दयाल, मयंक डागर, करण शर्मा और विशक जैसे कमाल के प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज भी रहने वाले हैं। जो की टीम को कोई भी फंसा हुआ मैच जीतने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। हालांकि अभी तक नीलामी में यह टीम ओर भी खिलाड़ियों को खरीद सकती है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story