×

RR vs CSK: यशस्वी जायसवाल की तूफानी बल्लेबाज़ी, राजस्थान ने चेन्नई के सामने रखा 203 रनों का टारगेट

RR vs CSK: आईपीएल में आज राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच यह मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है। राजस्थान की टीम लगातार दो हार के बाद अपने होमग्राउंड पर जीत के इरादे से उतरी है, जबकि धोनी की टीम लगातार तीन जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है।

Suryakant Soni
Published on: 27 April 2023 9:20 PM GMT
RR vs CSK: यशस्वी जायसवाल की तूफानी बल्लेबाज़ी, राजस्थान ने चेन्नई के सामने रखा 203 रनों का टारगेट
X
RR vs CSK

RR vs CSK: आईपीएल में आज राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच यह मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है। राजस्थान की टीम लगातार दो हार के बाद अपने होमग्राउंड पर जीत के इरादे से उतरी है, जबकि धोनी की टीम लगातार तीन जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। राजस्थान ने अपने 20 ओवर के खेल में 202 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। चेन्नई को जीत के लिए इस मैच में 203 रन बनाने होंगे।

यशस्वी जायसवाल की तूफानी बल्लेबाज़ी:

चेन्नई के मजबूत गेंदबाज़ी आक्रमण के सामने राजस्थान रॉयल्स के युवा ओपनर बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल ने तूफानी अंदाज़ में बल्लेबाज़ी की। इस मैच में यशस्वी जायसवाल ने 26 गेंदों पर अपने 50 रन पूरे किये। यह यशस्वी के आईपीएल करियर का छठा अर्धशतक रहा। बता दें यशस्वी ने अपनी इस पारी में 43 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 4 छक्कों की मदद से 77 रन बनाए। यशस्वी जायसवाल की शानदार पारी की बदौलत राजस्थान की टीम अपने स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 202 रनों तक पहुंचाया।

जुरेल-पडिक्कल की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी:

इस मैच में एक समय राजस्थान रॉयल्स की टीम धमाकेदार शुरुआत के बाद बैकफुट पर नज़र आई। लेकिन अंतिम ओवर्स में राजस्थान के स्टार बल्लेबाज़ देवदत्त पडिक्कल और ध्रुव जुरेल ने तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए स्कोर को 200 रनों के पार पहुंचा दिया। बता दें पांचवें विकेट के लिए ध्रुव जुरेल और देवदत्त पडिक्कल ने सिर्फ 21 गेंदों में 48 रन की साझेदारी की। ध्रुव जुरेल ने सिर्फ 15 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के की सहायता से 34 रन बनाए।

रवींद्र जडेजा ने रचा इतिहास:

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जा रहा यह मुकाबला रवींद्र जडेजा के लिए बेहद खास रहा। जडेजा ने इस मैच में उतरते ही इतिहास रच दिया। यह रवींद्र जडेजा का टी20 में ये 300वां मैच है। 300 टी-20 मैच खेलने वाले जडेजा आठवें भारतीय बन गए हैं। बता दें करीब 15 साल पहले जडेजा ने 4 अप्रैल 2007 को सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए टी-20 क्रिकेट में डेब्यू किया था।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, एडम जैम्पा, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल।

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान), मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे और महेश तीक्षणा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story