×

IPL 2022 RR vs DC: दिल्ली-राजस्थान के बीच सीजन की दूसरी भिड़ंत आज, पिछले मैच में नो बॉल पर हुआ था विवाद

IPL 2022 RR vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज मुक़ाबला राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैप्टिलस के बीच खेला जाना है। यह इन दोनों टीम के बीच इस सीजन में दूसरा मुक़ाबला है।

Prashant Dixit
Report Prashant DixitPublished By Rakesh Mishra
Published on: 11 May 2022 7:51 AM GMT
ऋषभ पंत डीसी और संजू सैमसन आरआर
X

ऋषभ पंत डीसी और संजू सैमसन आरआर (फोटों सोशल मीडिया)

IPL 2022 RR vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज मुक़ाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) और दिल्ली कैप्टिलस (DC) के बीच खेला जाना है। यह इन दोनों टीम के बीच इस सीजन में दूसरा मुक़ाबला है, पहला मैच 22 अप्रैल को खेला गया था, जिसमें आरआर ने 22 रन से जीत दर्ज की थी। यह मैच हाईस्कोरिंग मैच था, जिसमें आरआर ने पहले खेलते हुए 222 रन बनाएं थें, तो जवाब में डीसी ने भी 20 ओवर में 207 रन बना लिए थे, पर अंत में हार मिली थी। अगर दोनों टीम की अंक तालिका में बात करे, तो आरआर टीम अभी अंक तालिका में तीसरे पायदान पर है।

जबकि डीसी की टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। आज का मैच जीतना डीसी के लिए बहुत जरूरी है, जिस से प्लेऑफ की मजबूती और ज्यादा बढ़ जाएगी। आपको बता दे जब पिछ्ले मैच में दोनों टीम भिड़ी थी तो नो बॉल को लेकर काफी विवाद हुआ। आज का यह मैच फिर से हाईस्कोरिंग और रोमांचक होने की उम्मीद की जा रही है।

अंक तालिका में डीसी और आरआर की स्थिती

राजस्थान टीम ने इस सीजन में अब तक 11 मैच खेलें है, जिस में से टीम ने 7 मैच में जीत दर्ज़ की है, जबकि 4 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। सात जीत से 14 अंक लेकर टीम अंक तालिका में प्लेऑफ के प्रमुख दावेदारों में से एक तीसरे स्थान पर मौजूद है। जबकि दिल्ली की टीम ने अब तक 11 मैच ही खेलें है, जिसमें से पांच में जीत छह में हार मिली है, पांच जीत से 10 अंक लेकर टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है, अगर आज का मैच जीत लेती है, तो टीम की दावेदारी और मजबूत हो जाएगी।

डीसी vs आरआर टीम के बीच पिछला मैच

इस सीजन आरआर और डीसी के बीच पहला मैच 22 अप्रैल को खेला गया था, यह हाईस्कोरिंग मैच आरआर ने 15रन से जीता था। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। बल्लेबाज़ी करने उतरी आरआर ने 20 ओवर में 2 विकेट खोलकर 222 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। टीम की ओर से बटलर ने 116 रन की शतकीय पारी खेली थी, और देवदत्त पाडिकल ने 54 रन बनाए। जिसमें मुस्तफिजुर रहमान ने 1 विकेट चटकाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीसी ने 20 ओवर में 8 विकेट खोलकर 207 रन बना लिए थें, टीम की ओर ने सबसे ज्यादा ऋषभ पंत ने 44 और ललित यादव ने 37 रन की पारी खेली थी, जिस मैच में प्रसिद्धि कृष्णा ने 3 विकेट चटकाएं थें। इस मैच में नो बॉल को लेकर ऋषभ पंत ने काफी विवाद कर दीया था। जिसको लेकर यह मैच खूब सुर्खियां में बना रहा था।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story