×

RR vs LSG IPL Match Highlights: संजू सैमसन की टीम ने पहले मैच में हल्ला बोला, लखनऊ सुपरजाइंट्स को 20 रनों से हराया

RR vs LSG IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का चौथा मैच राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच जयपुर में रविवार (24 मार्च 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 24 March 2024 11:25 AM GMT (Updated on: 24 March 2024 2:03 PM GMT)
RR vs LSG IPL Live Score
X

RR vs LSG IPL Live Score (Photo. BCCI/IPL)

RR vs LSG IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का चौथा मैच राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच राजस्थान की राजधानी जयपुर में रविवार (24 मार्च 2024) को खेला गया। राजस्थान रॉयल्स की ओर से संजू सैमसन नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि लखनऊ सुपरजाइंट्स ने फिर से एक बार केएल राहुल पर भरोसा दिखाया। मैच में दोनों टीमों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन इस मैच में राजस्थान ने 20 रनों से जीत दर्ज कर लखनऊ को पहले मैच में पराजित किया।

मैच का हाल

राजस्थान की राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में लखनऊ सुपरजाइंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए आईपीएल 2024 के चौथे मैच में होम टीम के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि टीम की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं रही, सलामी बल्लेबाज जोस बटलर जल्दी ही टीम का साथ छोड़ गए।

इसके बाद सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भी 24 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन फिर संजू सैमसन (नाबाद 82 रन) ने रियान पराग (43 रन) के साथ मिलकर लंबी साझेदारी जोड़ी। फिर आखिर में ध्रुव जूरेल ने भी 166 के स्ट्राइक रेट से टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 193 रनों तक पहुंचा दिया। इस दौरान लखनऊ की ओर से नवीन उल हक ही इकलौते ऐसे गेंदबाज रहे, जिन्होंने सबसे ज्यादा 02 विकेट लिए।

इसके बाद मैच की दूसरी पारी में लखनऊ सुपरजाइंट्स 194 रनों पर पीछा करते हुए खराब शुरुआत के साथ मैदान पर उतरी। टीम की ओर से कप्तान केरल राहुल और निकोलस पूरन ने ही अर्धशतकीय पारी खेली। जबकि दीपक हुड्डा ने भी 200 के स्ट्राइक रेट से 13 बॉल में 26 रन बनाकर अच्छा प्रयास किया। केवल राहुल ने इस पारी में 58 रन बनाए, निकोलस ने इस पारी में 63 रन बनाए।

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स की ओर से ट्रेड बोल्ट ने अपने 04 ओवर के स्पेल में सबसे ज्यादा 02 विकेट लिए। इसके अलावा आर अश्विन और आवेश खान के किफायती ओवर के बाद कारण लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम अपना पहला मुकाबला 20 रनों से हार गई। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आईपीएल 2024 की शुरुआत एक जीत के साथ की है।

Live Updates

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story