×

RR vs PBKS: राजस्थान और पंजाब के बीच इस सीजन पहला मैच आज, जानें दोनों टीम में किस का पलड़ा भारी

IPL 2022 RR vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज दो मुक़ाबला खेलें जानें हैं, पहला मैच राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच दोपहर 3:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

Prashant Dixit
Report Prashant DixitPublished By Rakesh Mishra
Published on: 7 May 2022 7:40 AM GMT
IPL 2022 RR vs PBKS
X

IPL 2022 RR vs PBKS (image-social media) 

IPL 2022 RR vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज दो मुक़ाबला खेलें जानें हैं, पहला मैच राजस्थान रॉयल्स (RR) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच दोपहर 3:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच इन दोनों टीम के बीच पहला मुक़ाबला है। तो दोनों टीम के बीच रोमांचक मुकाबला होना तो निश्चित ही है। अगर दोनों टीम की अंक तालिका में स्थिती देखी जाए, तो आरआर 10 मैच में 6 जीत से अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है, तो पीबीकेएस 10 मैच में 5 जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर मौजूद है। आज जीत दर्ज करके दोनों ही टीम अपनी स्थिती अंक तालिका में मजबूत करना चाहेंगी।

दोनों टीम बीच मैच के आंकड़े

आरआर और पीबीकेएस के बीच अब तब आईपीएल में 23 मैच खेलें गए है। जिसमें से पंजाब को 9 मैच में जीत मिली है, जबकि राजस्थान की टीम ने 13 मैच जीते है। जबकि 1 मैच का कोई नतीजा नहीं निकला पाया है। अगर पीछले पांच मैच की बात करे तो उस में भी आरआर का ही पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

पीछले पांच मैच में से 3 मैच आरआर ने जीत दर्ज़ की है, तो 2 मैच में पंजाब को जीत मिली है। पुराने आंकड़ों का विश्लेषण करने पर आरआर की टीम पीबीकेएस पर भारी पड़ती नजर आ रही है। पर पीछले मैच के नतीजे के आधार पर कह सकते है, कि दोनों टीम के बीच मुक़ाबला टक्करी होने वाला है।

इस सीजन दोनों टीम का प्रदर्शन

राजस्थान की टीम ने अपने पीछले खेले दो मुकाबले हारे है, और टीम ने 10 मैच में से 6 मैच में हैदराबाद, मुंबई, लखनऊ, कोलकाता, दिल्ली और बैंगलोर हो हरा कर 12 अंक अर्जित किए है, और अंक तालिका में तीसरा स्थान है, जबकि टीम को 4 मैच में बैंगलोर, गुजरात, मुंबई और कोलकाता के विरूद्ध हार झेलनी पड़ी है।

जबकि पंजाब की टीम ने पीछले मैच में अंक तालिका में पहले स्थान की टीम गुजरात को हराया है, टीम ने 10 मैच में से 5 मैच में बैंगलोर, चैन्नई, मुंबई, चैन्नई और गुजरात को हराया है, जिस से टीम को 10 अंक मिले है, और अंक तालिका में सातवा स्थान है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story