×

RSAW vs ENGW: एम्मा लैम्ब का तूफानी शतक, इंग्लैंड ने अफ्रीका को दी 5 विकेट से मात

RSAW vs ENGW: तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड ने अफ्रीका (RSAW vs ENGW) को 5 विकेट से हरा दिया। नॉर्थम्टन के काउंटी ग्राउंड पर सोमवार को दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला खेला गया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 12 July 2022 4:08 AM GMT (Updated on: 12 July 2022 5:15 AM GMT)
RSAW vs ENGW: एम्मा लैम्ब का तूफानी शतक, इंग्लैंड ने अफ्रीका को दी 5 विकेट से मात
X

RSAW vs ENGW: तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड ने अफ्रीका को 5 विकेट से हरा दिया। नॉर्थम्टन के काउंटी ग्राउंड पर सोमवार को दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला खेला गया। पहले मैच में इंग्लैंड की तरफ से एम्मा लैम्ब ने तूफानी शतक जड़कर टीम को 5 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। मेहमान अफ्रीका ने इंग्लैंड के सामने 219 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसको इंग्लैंड ने सिर्फ 32 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही इंग्लैंड ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा।

क्लो ट्रायॉन की ताबड़तोड़ पारी:

अफ्रीकी कप्तान सुने एले लुस ने वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। सुने लुस का यह फैसला बिल्कुल गलत साबित हुआ। अफ्रीका ने अपने पहले 5 विकेट सिर्फ 108 रनों पर गंवा दिए। एक समय लग रहा था अफ्रीका की टीम 150 का स्कोर भी मुश्किल से छू पाएगी। लेकिन उसके बाद महिला खिलाड़ियों में 'गेल' के नाम से मशहूर क्लो ट्रायॉन ने अपने नाम के अनुरूप ताबड़तोड़ पारी खेली। क्लो ट्रायॉन ने अपनी पारी में 73 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 88 रन बनाए। इससे टीम का स्कोर 200 के पार जा पहुंचा।

एम्मा लैम्ब की पहले वनडे सेंचुरी:

इंग्लैंड की ओपनर बल्लेबाज एम्मा लैम्ब ने इस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई। एम्मा लैम्ब ने अपनी पारी में 97 गेंदों पर 15 चौकों के साथ 102 रन की शतकीय पारी खेली। ये उनके करियर का पहला शतक था। उन्होंने अपने करियर की दूसरी पारी में शतक जड़कर टीम में अपनी दावेदारी काफी मजबूत कर ली है। आने वाले में समय में उनको टीम के भविष्य के रूप में भी देखा जा रहा है। घरेलु क्रिकेट में एम्मा लैम्ब ने पहले भी कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए है।

नताली स्किवेर का ऑलराउंड प्रदर्शन:

पहले वनडे में इंग्लैंड को मिली जीत के पीछे एम्मा लैम्ब के अलावा नताली स्किवेर का भी बड़ा योगदान रहा है। नताली स्किवेर ने पहले गेंदबाज़ी में अफ्रीका को चार बड़े झटके दिए। जिसमें एक विकेट क्लो ट्रायॉन का भी शामिल था। उसके बाद बल्लेबाजी में स्किवेर ने 152 की स्ट्राइक रेट से 36 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 55 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम जीत सुनिश्चित की। अगले दोनों वनडे में भी टीम को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन की काफी उम्मीद है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story