×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Russian Football Cup: फुटबॉल मैच बना जंग का अखाड़ा, वीडियो में देखें कैसे भिड़ गये प्लेयर्स

Russian Football Cup: मैच के दौरान ही दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच किसी बात पर कहासुनी हो गई, जिसने देखते ही देखते हाथापाई का रूख अख्तियार कर लिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Nov 2022 4:28 AM GMT
russian football cup
X

फुटबॉल मैच बना जंग का अखाड़ा (photo: social media)

Russian Football Cup: फीफा वर्ल्ड कप के आयोजन के बीच रूस में इन दिनों रशियन फुटबॉल कप चल रहा है। रविवार 27 नवंबर को दो टीमों जेनिट सेंट पीटसबर्ग और स्पार्टक मास्को के बीच क्रेस्टोवस्की स्टेडियम में मुकाबला था। मैच का लुत्फ उठाने आए दर्शकों को उम्मीद नहीं थी कि उन्हें मैच के साथ - साथ खिलाड़ियों की कुश्ती भी देखने को मिलेगी। दरअसल, मैच के दौरान ही दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच किसी बात पर कहासुनी हो गई, जिसने देखते ही देखते हाथापाई का रूख अख्तियार कर लिया है।

खिलाड़ियों के बीच शुरू हुई मारपीट के बाद अचानक खेल का मैदान जंग के मैदान में तब्दील हो गया। इस दौरान जमकर लात-घूंसे चले। कुछ समय तो दर्शकों को भी समझ नहीं आया कि खेलते – खेलते खिलाड़ी अचानक साथी खिलाड़ियों को क्यों पीटने लगे। इस मारपीट में खिलाड़ियों के साथ – साथ कोच भी शामिल थे। सभी ने खेल भावना को ताक पर रखकर स्टेडियम में जमकर मारपीट की। इस विवाद से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। अब तक लाखों लोग इसे देख चुके हैं।

कैसे हुई विवाद की शुरूआत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुकाबले के इंजरी टाइम के दौरान स्पार्टक मास्को टीम के फॉरवर्ड क्विंसी प्रॉम्स और जेनिट सेंट पीटसबर्ग के मिडफील्डर विल्मर बैरियोस के कंधे आपस में टकरा गए। इसको लेकर दोनों के बीच कहासुनी हुई। दोनों टीमों के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ लड़ने के लिए वहां जमा हो गए। इस दौरान जेनिट सेंट पीटसबर्ग के रोड्रिगाओ प्राडो रेफरी के सामने विरोधी टीम के खिलाड़ियों पर लात से हमला कर दिया। फिर क्या था स्पार्टक मास्को के खिलाड़ी भी एक्शन मंस आ गए और दनादन लात –घूंसे चलने लगे।

मैच रेफरी ने विवाद को रोकने की काफी कोशिश कीं लेकिन वह नाकाम रहे। उन्होंने दोनों टीमों के तीन – तीन खिलाड़ियों को रेड कार्ड दिखाया। हालांकि, रेफरी के इस फैसले पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं क्योंकि जिन खिलाड़ियों रेड कार्ड दिखाया गया था वे मारपीट के दौरान सक्रिय रूप से मैच का हिस्सा नहीं थे। बात करें इस मैच की परिणाम की तो जेनिट सेंट पीटसबर्ग की टीम ने 4-2 से स्पार्टक मास्को को हरा दिया। हालांकि, मैच के दौरान जो वाकया हुआ उसने फुटबॉल जगत को शर्मसार करके रख दिया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story