×

Ruturaj Gaikwad 4000 Runs: टी20 फॉर्मेट में सबसे 4000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने ऋतुराज गायकवाड, विराट-रोहित को भी पछाड़ा

Ruturaj Gaikwad 4000 Runs: इंटरनेशनल T20 फॉर्मेट में विराट कोहली और रोहित शर्मा को पछाड़ते हुए सबसे तेज 4000 रन पूरे करने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए

Sachin Hari Legha
Published on: 1 Dec 2023 4:06 PM GMT
Ruturaj Gaikwad
X

Ruturaj Gaikwad (photo. Social Media)

Ruturaj Gaikwad 4000 Runs: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs SA) की इंटरनेशनल क्रिकेट टीमों के बीच रायपुर में पांच मैचों की T20 सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है। मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर के बाद 9 विकेट के नुकसान पर 174 रन बोर्ड पर खड़े किए हैं। इस दौरान सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने एक बार फिर से बढ़िया प्रदर्शन किया और अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण रन भी जोड़े।

ऋतुराज ने तोड़ा रोहित-विराट का रिकॉर्ड

आपको बताते चलें कि सीरीज के चौथे मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 50 रनों की शानदार साझेदारी की। इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर केवल 06 ओवर ही इस्तेमाल किए। यहशस्वी के 37 रन पर आउट होने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने फ्रिज पर अपने पैर जमाने की कोशिश की, लेकिन वह भी 32 रन से ज्यादा स्कोर नहीं कर पाए।

इस पारी में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने 28 गेंद का सामना करते हुए 32 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 03 चौके और 01 शानदार छक्का भी जड़ा। गायकवाड की ये पारी टीम के लिए काफी बड़ा योगदान निभाने वाली बनी। इसी के साथ उन्होंने T20 फॉर्मेट में अपने 4000 रन भी पूरे किए, साथी ऋतुराज भारत के लिए इंटरनेशनल T20 फॉर्मेट में विराट कोहली और रोहित शर्मा को पछाड़ते हुए सबसे तेज 4000 रन पूरे करने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए।

मैच में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

गौरतलाप है कि मुकाबले में जहां भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 120 बॉल में 175 रनों का टारगेट दिया। वहीं ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने भी भारत के खिलाफ एक बार फिर से मोर्चा खोल लिया है। वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों को परेशान करने वाले ट्रैविस हेड एक बार फिर से दीवार बनकर खड़े हो चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया ने आर्टिकल लिखने तक 04 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 42 रन भी बना लिए हैं। इस रन रेट से टीम यह मुकाबला बड़ी आसानी से जीत सकती है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story