×

Ruturaj Gaikwad: रुतुराज गायकवाड़ की कलाई में चोट, न्यूजीलैंड टी20 सीरीज से बाहर

Ruturaj Gaikwad: गायकवाड़ रांची में शुक्रवार से शुरू होने वाली न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए भारत की टी20 टीम का हिस्सा थे, लेकिन कथित तौर पर कलाई में दर्द की शिकायत के बाद वह इससे बाहर हो जाएंगे।

Rakesh Mishra
Published on: 26 Jan 2023 11:44 AM GMT
Ruturaj Gaikwad
X

 Ruturaj Gaikwad (Social Media)

Ruturaj Gaikwad: उभरते हुए बल्लेबाजी स्टार रुतुराज गायकवाड़ कलाई में चोट के कारण के न्यूजीलैंड के खिलाफ कल से शुरू हो रहे टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। गायकवाड़ रांची में शुक्रवार से शुरू होने वाली न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए भारत की टी20 टीम का हिस्सा थे, लेकिन कथित तौर पर कलाई में दर्द की शिकायत के बाद वह इससे बाहर हो जाएंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार, गायकवाड़ ने महाराष्ट्र और हैदराबाद के बीच रणजी ट्रॉफी मैच में भाग लेने के बाद बीसीसीआई के साथ इस मुद्दे की शिकायत की। उन्होंने इन दोनों मैच में क्रमशः 8 और 0 रन बनाए।

पिछले साल भी हो गए थे चोटिल

रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि बीसीसीआई अधिकारी 25 वर्षीय खिलाड़ी की लगातार फिटनेस संबंधी चिंताओं से नाखुश हैं। गायकवाड़ अब बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हैं, जहां वह रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे। यह पहली बार नहीं है जब इस युवा खिलाड़ी ने कलाई में समस्या की शिकायत की है। दाहिनी कलाई के जोड़ में दर्द के कारण वह पिछले साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में नहीं खेल पाए थे।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पड़ेगा असर

भारत ने हाल ही में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में न्यूजीलैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप किया। इस बीच, भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने लंबी चोट के बाद प्रतिस्पर्धी वापसी की है। बीसीसीआई कथित तौर पर 1 फरवरी को एनसीए से एक फिटनेस रिपोर्ट प्राप्त करेगा, जिसके बाद नागपुर में 7 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उनकी उपलब्धता पर फैसला किया जा सकता है। जडेजा ने पिछले साल घुटने की सर्जरी कराई थी और अगस्त के बाद से भारत के लिए नहीं खेले हैं, जब उन्होंने यूएई में एशिया कप के बीच में ही अपना नाम वापस ले लिया था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की T20I टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), इशान किशन (wk), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (wk), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव , युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story