×

S. Sreesanth 420 Case: क्रिकेटर एस श्रीसंत पर 18.70 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप, केरल पुलिस ने मामला दर्ज किया

S. Sreesanth News S. Sreesanth 420 Case: 2011 की वर्ल्ड कप विनिंग टीम के सदस्य रहे एस श्रीसंत को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसमें उन पर धोखाधड़ी का एक मामला भी उजागर हुआ है

Sachin Hari Legha
Published on: 23 Nov 2023 11:19 AM GMT
S. Sreesanth 420 Case
X

S. Sreesanth 420 Case (photo. Social Media)

S. Sreesanth News S. Sreesanth 420 Case: वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में भारतीय टीम को मिली करारी हार के बाद से सभी खिलाड़ियों को सोशल मीडिया पर किस ना किसी तरह की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान 2011 के तमाम वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ियों का उदाहरण भी दिया जा रहा है। हालांकि इस बीच 2011 की वर्ल्ड कप विनिंग टीम के सदस्य रहे एस श्रीसंत (S. Sreesanth) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसमें उन पर धोखाधड़ी का एक मामला भी उजागर हुआ है।

एस श्रीसंत पर लगे धोखाधड़ी के आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S. Sreesanth) पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। असल में केरल के एक थाने में सरीश गोपालन नामक एक व्यक्ति ने क्रिकेटर एस श्रीसंत के खिलाफ यह शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने श्रीसंत पर पूरे 18.70 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का गंभीर आरोप भी लगाया है। वहीं केरल की राज्य पुलिस ने भी क्रिकेटर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और केस पर काम शुरू कर दिया है।

बताया जा रहा है कि शिकायतकर्ता सरीश गोपालन के अनुसार क्रिकेटर श्रीसंत, राजीव कुमार और वेंकटेश किनी ने मिलकर कर्नाटक के कोल्लूर में एक बड़े पैमाने पर स्पोर्ट्स एकेडमी बनाने के नाम पर उससे 25 अप्रैल 2019 के बाद से कई सारे मौकों पर ये पूरा पैसा लिया था। उसने कहा कि उसे भी इस एकेडमी में पार्टनर बनने का बड़ा ऑफर दिया गया था, इसी कारण से ही उसने पैसा इन्वेस्ट किया था। श्रीसंत तथा अन्य दोनों आरोपियों के ऊपर अब IPC के सेक्शन 420 के अंतर्गत केस दर्ज हुआ है।

फिक्सिंग के लग चुके हैं आरोप

गौरतलाप है कि एस श्रीसंत (S. Sreesanth) का करियर वर्ल्ड कप 2011 के बाद से पूरी तरीके से खत्म सा हो गया। इससे पहले वह 2007 के वर्ल्ड कप विनिंग टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। लेकिन, 2011 के बाद आईपीएल 2013 के दौरान श्रीसंत पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगे। जिसके कारण उन पर बीसीसीआई की ओर से आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया। इन सब घटनाओं के अलावा भी श्रीसंत कई बार विवादों में रह चुके हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story