SA vs BAN: साउथ अफ्रीका और बंगलादेश के बीच होने वाले वर्ल्ड कप मैच के दौरान मुंबई में 15000 पुलिसवालों को किए गए तैनात

SA vs BAN World Cup 2023: साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का बड़ा मैच खेला जाना है, जिसके लिए मुंबई में तकरीबन 15000 से ज्यादा पुलिस कर्मियों की तैनाती हुई है

Sachin Hari Legha
Published on: 24 Oct 2023 10:56 AM GMT
SA vs BAN
X

SA vs BAN (photo. social media)

SA vs BAN World Cup 2023: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम (Wankhede International Cricket Stadium) में आज (24 अक्टूबर 2023) को साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश (SA vs BAN) की क्रिकेट टीम के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का बड़ा मैच खेला जाने वाला है। इस मैच को लेकर पूरे शहर भर में तकरीबन 15000 से ज्यादा पुलिस कर्मियों को की तैनाती भी कर दी गई है। हालांकि इस तैनाती की वजह मैच के साथ-साथ विजयदशमी 2023 (Dussehra 2023) का महापर्व भी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महाराष्ट्र की राजधानी में इस बार विजयदशमी का महापर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जाने वाला है। इस दौरान खबर है कि शिवसेना के दोनों गुट यानी एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाला गुट और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाला गुट भी अलग-अलग दशहरा रैली नगर में निकलने वाले हैं। जिसके कारण से पुलिस कर्मियों की तैनाती में भी बढ़ोतरी की गई है। इसके साथ ही मैच में भी लाखों की तादाद में भीड़ इकट्ठा होगी, लेकिन इस बीच सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका से बढ़ेगी बांग्लादेश

बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका (SA vs BAN) की टीम में आज इस टूर्नामेंट का 23वां मैच खेलने जा रहे हैं। दोनों टीमों की यदि स्ट्रैंथ की बात करें तो साउथ अफ्रीका इस समय टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीमों में से एक हैं। वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश की टीम काफी ज्यादा कमजोर दिखाई दे रही है। दक्षिण अफ्रीका ने अभी तक वर्ल्ड कप में खेले अपने चार मुकाबलों में से तीन में शानदार जीत हासिल की है। वहीं दूसरी और बांग्लादेश की टीम को अपने चार में से तीन मैच में पराजय का सामना किया है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अपने तीन मैच इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका जैसी टीमों से बड़े मार्जिन के साथ जीते हैं। हालांकि नीदरलैंड से इस टीम को हार का सामना करना पड़ा है। अपने पिछले मैच में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड की टीम को 229 रनों से करारी शिकस्त दी थी। जिसके कारण इंग्लैंड की टीम इस समय अंक तालिका में भी 10वें स्थान पर है। इससे साउथ अफ्रीका की टीम की फार्म का अंदाजा भी लगाया जा सकता है।

बांग्लादेश की स्थिति

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका के सामने वानखेड़े के स्टेडियम में उतरने वाली बांग्लादेश टीम की बात करें, तो टीम के कप्तान शाकिब अल हसन इस टूर्नामेंट में पूरी तरीके से कंट्रीब्यूट नहीं कर पा रहे हैं। जिसके कारण से टीम की स्ट्रेंथ भी कमजोर हो रखी है। बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में अपना एकलौता मैच अफगानिस्तान की टीम से जीता था।

इसके बाद से टीम इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और भारत से अपने तीनों मैच हार गई। अंक तालिका में 7वें स्थान पर मौजूद बांग्लादेश की स्थिति भी काफी कमजोर है। इस टूर्नामेंट में बने रहने के लिए बांग्लादेश की टीम के लिए यह मैच जीतना काफी ज्यादा अनिवार्य भी हो चुका है। बता दें कि मुकाबला निर्धारित समय 2:00 से ही शुरू होगा और सुरक्षा की दृष्टि से स्टेडियम के अंदर व बाहर सिक्योरिटी फोर्सज भी तैनात रहने वाली है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story