×

तेम्बा बावुमा के धमाकेदार शतक की बदौलत अफ्रीका ने किया सीरीज पर कब्जा, इंग्‍लैंड की लगातार दूसरी हार

SA vs ENG 2nd ODI: साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को लगातार दूसरे वनडे मैच में हरा दिया। रविवार को खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में अफ़्रीकी कप्तान तेम्बा बावुमा के शानदार शतक की बदौलत मेजबान टीम ने पांच विकेट से जीत हासिल की।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 30 Jan 2023 5:44 AM GMT
SA vs ENG 2nd ODI
X

SA vs ENG 2nd ODI

SA vs ENG 2nd ODI: साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को लगातार दूसरे वनडे मैच में हरा दिया। रविवार को खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में अफ़्रीकी कप्तान तेम्बा बावुमा के शानदार शतक की बदौलत मेजबान टीम ने पांच विकेट से जीत हासिल की। ब्‍लोएमफोंटीन में खेले गए इस वनडे मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 342 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। लेकिन इसके बाद बावुमा के शतक और मिलर की आतिशी बल्लेबाज़ी के चलते अफ्रीका ने पांच विकेट खोकर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।

बटलर-ब्रूक ने खेली तूफानी पारियां:

बता दें इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों ने दूसरे वनडे में जबरदस्त प्रदर्शन किया। इंग्लैंड ने इस मैच में अफ्रीका के सामने 343 रनों का बड़ा टारगेट रखा था। इसमें इंग्लैंड के लिए बटलर-ब्रूक ने तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए अपना योगदान दिया। इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। इंग्लैंड ने अपने पहले दो विकेट सिर्फ 33 रनों के स्कोर पर गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद हैरी ब्रूक और जोस बटलर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। जहां हैरी ब्रूक ने इस मैच में 80 रनों की पारी खेली, वहीं टीम के कप्‍तान जोस बटलर ने नाबाद 94 रनों की आतिशी बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को मजबूती प्रदान की।

तेम्बा बावुमा के बल्ले से निकला धमाकेदार शतक:

इस मैच में अफ्रीका के सामने 343 रनों की बड़ी चुनौती थी। लेकिन अफ़्रीकी बल्लेबाज़ों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए इस बड़े लक्ष्य को बौना साबित कर दिया। तेम्बा बावुमा और क्विंटन डी कॉक ने पहले विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इस मैच में बावुमा ने 102 गेंदों में 14 चौके और एक छक्‍के की मदद से 109 रन बनाए। लेकिन इसके बाद नियमित अंतराल से विकेट गिरने के बाद एक समय अफ़्रीकी टीम पर संकट दिखाई देने लगा। लेकिन उसके बाद मिलर ने 37 गेंदों में दो चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 58 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

इंग्लैंड की लगातार पांचवीं हार:

इंग्लैंड की टीम अब वनडे में एक जीत के लिए तरस गई है। हाल ही में टी-20 की वर्ल्ड चैंपियन बनी इंग्लिश टीम अब वनडे में अपने वर्चस्व को बचाने के लिए प्रयास कर रही है। लेकिन उसे लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। इंग्लैंड की वनडे क्रिकेट में यह लगातार पांचवीं हार हो गई है। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज अपने नाम करते हुए 2-0 की अजेय बढ़त बनाई। बता दें कि अफ़्रीकी टीम ने पहले वनडे में 27 रन से जीत दर्ज की थी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story