×

 SA vs Ind : रोहित आउट, लंच तक भारत के 4 विकेट पर 76 रन

Rishi
Published on: 6 Jan 2018 10:48 AM GMT
 SA vs Ind : रोहित आउट, लंच तक भारत के 4 विकेट पर 76 रन
X

केपटाउन : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भोजनकाल तक भारतीय टीम ने चार विकेट के नकुसान पर 76 रन बना लिए हैं। पहले सत्र का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा 26 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ रविचंद्रन अश्विन 12 रन बनाकर खड़े हैं।

भारत ने दिन के पहले सत्र में रोहित शर्मा के रूप में विकेट तो एक ही खोया लेकिन, अभी तक उसके अधिकतर मुख्य बल्लेबाज पवेलियन लौट गए हैं। टीम का दारोमदार पुजारा के ऊपर है।

ये भी देखें : SA vs IND 1st Test: India at 76/4 in more trouble...

पहले दिन का अंत तीन विकेट के नुकसान पर 28 रनों पर करने वाली भारतीय टीम को रोहित और पुजारा से ही उम्मीदे थीं। इस जोड़ी ने शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन रोहित बीच में ही पुजारा का साथ छोड़ गए। वह कागिसो रबादा की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए।

ये भी देखें : SA vs Ind : बल्लेबाज नहीं यहां तो गेंदबाज कर रहे धमाका

इसके बाद हालांकि पुजारा और अश्विन ने कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों ने अभी तक 19 रन जोड़ लिए हैं।

इससे, पहले भारतीय गेंदबाजों ने पहले दिन दक्षिण अफ्रीका को 286 रनों पर सीमित कर दिया था। उसके लिए अब्राहम डिविलियर्स 65 और फाफ डु प्लेसिस 62 रन बनाए।

भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने चार विकेट लिए। रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट चटकाए। मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story