×

SA vs Ind, 2nd Test : पुजारा ने जो किया, उसे कभी याद नहीं करना चाहेंगे

Rishi
Published on: 17 Jan 2018 12:10 PM GMT
SA vs Ind, 2nd Test : पुजारा ने जो किया, उसे कभी याद नहीं करना चाहेंगे
X

सेंचुरियन : भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में एक ऐसा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है जिससे हर खिलाड़ी दूर रहना चाहेगा। पुजारा मैच के आखिरी और पांचवें दिन बुधवार को भारत की दूसरी पारी में रन आउट हुए। इसी के साथ वह टेस्ट मैच की दोनों पारियों में रन आउट होने वाले भारत के पहले और दुनिया के 23वें बल्लेबाज बन गए हैं।

इंग्लिश में पढ़े : Spineless Indian batting, Ngidi six-for; South Africa wins series 2-0

पार्थिव पटेल ने वर्नोन फिलेंडर की एक गेंद गली की दिशा में खेली जिस पर पुजारा और पार्थिव ने आसानी से दो रन ले लिए थे, लेकिन तभी पुजारा ने तीसरे की कोशिश की और अब्राहम डिविलियर्स ने थ्रो सीधे विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों में दी। पुजारा ने डाइव मार कर अपने आप को बचाने की कोशिश की लेकिन तब तक डी कॉक गिल्लियां बिखेर चुके थे ।

पहली पारी में पुजारा रन आउट हुए थे। पहली पारी के 10वें ओवर की चौथी गेंद पर पुजारा ने अपनी पारी की पहली ही गेंद खेली थी। उन्होंने लुंगी नगिडी की गेंद को मिडऑन की तरफ खेला और रन चुराने की कोशिश की। नगिडी ने सीधा थ्रो नॉन स्ट्राइक पर मारकर पुजारा को पवेलियन भेज दिया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story