×

दूसरा टेस्ट: जेसन होल्डर ने बचाई वेस्टइंडीज की लाज, अफ्रीका को पहली पारी में मिली 73 रनों की बढ़त

SA vs WI 2nd Test: साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला वांडरर्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल समाप्ति तक मेजबान अफ्रीका ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 4 रन बना लिए हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 10 March 2023 3:31 AM GMT
SA vs WI 2nd Test
X

SA vs WI 2nd Test

SA vs WI 2nd Test: साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला वांडरर्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल समाप्ति तक मेजबान अफ्रीका ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 4 रन बना लिए हैं। इससे पहले दूसरे दिन वेस्टइंडीज की पहली पारी 251 रनों पर सिमट गई। जिसके चलते साउथ अफ्रीका को पहली पारी के आधार पर 73 रनों की बढ़त मिली। चलिए जानते हैं टेस्ट में अब तक दो दिनों के खेल में क्या रहा ख़ास...

एडेन मार्करम की शानदार फॉर्म जारी:

अफ्रीका को पहले टेस्ट में जीत दिलाने वाले ओपनर बल्लेबाज़ एडेन मार्करम की फॉर्म दूसरे टेस्ट मैच भी शानदार देखने को मिली। एडेन मार्करम विंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शतक से सिर्फ चार रनों से पिछड़ गए। उन्होंने अपनी पारी में 139 गेंदों पर 17 चौकों की मदद से 96 रनों की पारी खेली। अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे टोनी डी जॉर्जी ने भी मार्करम का पूरा साथ निभाया। टोनी डी जॉर्जी ने पहली पारी में 85 रनों की पारी खेली। इसके बाद मार्करम और टोनी डी जॉर्जी के बीद दूसरे विकेट के लिए 164 गेंदों में 116 रनों की साझेदारी हुई। इन दोनों की पारियों के चलते अफ्रीका की टीम पहली पारी में अपने स्कोर को 300 के पार पहुंचा पाई।

होल्डर ने बचाई वेस्टइंडीज की लाज:

साउथ अफ्रीका के पहली पारी में 320 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद ख़राब रही। एक समय विंडीज टीम का स्कोर 116 रन तक टीम के 6 विकेट हो गया था। लेकिन इसके बाद जेसन होल्डर ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए टीम के स्कोर को 250 रनों तक पहुंचा दिया। होल्डर ने 117 गेंद का सामना किया और 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 81 रन बनाए। उनके अलावा काइल मेयर्स ने 29 रन की पारी खेली। गुडाकेश मोती के साथ उन्होंने अंतिम विकेट के लिए 83 गेंद में 58 रन जोड़ दिए।

अफ्रीका सीरीज में 1-0 से आगे:

साउथ अफ्रीका की टीम ने इस टेस्ट सीरीज में अपना दबदबा कायम रखा हैं। दो टेस्ट मैचों की सीरीज में अफ्रीका ने पहले ही मैच में जीत दर्ज कर वेस्टइंडीज को बैकफुट पर धकेल दिया। अभी अफ्रीका ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। अब मेजबान टीम की नज़र इस सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज कर क्लीन स्वीप पर रहेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story