×

7 साल बाद तेम्बा बावुमा के बल्ले से निकला दूसरा टेस्ट शतक, 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ जड़ी थी पहली सेंचुरी...

Temba Bavuma 2nd Century: साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच जोहानिसबर्ग में खेला जा रहा है। टेस्ट के तीसरे दिन तक के खेल में मेजबान अफ्रीका ने अपनी पकड़ काफी मजबूत बना ली। साउथ अफ्रीका की टीम ने तीसरे दिन के खेल समाप्ति तक 356 रनों की बढ़त बना ली।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 11 March 2023 3:28 AM GMT
Temba Bavuma 2nd Century
X

Temba Bavuma 2nd Century

Temba Bavuma 2nd Century: साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच जोहानिसबर्ग में खेला जा रहा है। टेस्ट के तीसरे दिन तक के खेल में मेजबान अफ्रीका ने अपनी पकड़ काफी मजबूत बना ली। साउथ अफ्रीका की टीम ने तीसरे दिन के खेल समाप्ति तक 356 रनों की बढ़त बना ली। वेस्टइंडीज के गेंदबाज़ों ने अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी में जबरदस्त शुरुआत की। लेकिन अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने विंडीज गेंदबाज़ों के शानदार प्रदर्शन पर पानी फेर दिया। जोहानिसबर्ग टेस्ट मैच के तीसरे दिन अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा ने शानदार शतक जड़ा। उनके बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में सात साल से ज्यादा समय बाद टेस्ट शतक निकला।

2016 में इंग्लैंड के खिलाफ जड़ी थी पहली सेंचुरी...

बता दें दूसरी पारी में अफ्रीका के संकटमोचक बने तेम्बा बावुमा ने अपने करियर का दूसरा टेस्ट शतक जड़ा। तीसरे दिन के खेल समाप्ति तक बावुमा 171 रनों पर नाबाद रहे। अब उनकी नज़र टेस्ट के चौथे दिन अपने करियर के पहले दोहरे शतक पर होगी। हालांकि बावुमा को अपने दूसरे टेस्ट शतक के लिए 7 साल का लंबा इंतज़ार करना पड़ा। इससे पहले उन्होंने जनवरी साल 2016 में टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा था। अब सात साल से भी ज्यादा समय के बाद उनके बल्ले से करियर का दूसरा टेस्ट शतक निकला है। दूसरे ही टेस्ट में उन्होंने दमदार शतक जड़ते हुए अपने 7 साल के लंबे सूखे को खत्म कर दिया।

टेस्ट के पहले दोहरे शतक से 29 रन दूर:

साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा टेस्ट के तीसरे दिन खेल समाप्ति तक 171 रनों पर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी इस पारी में 275 गेंदों का सामना किया। जिसमें उनके बल्ले से 20 चौके निकले। एक समय साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी बड़े संकट में आ गई थी। अफ्रीका की आधी टीम 103 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गई थी। लेकिन इसके बाद तेम्बा बावुमा ने वेस्टइंडीज के गेंदबाज़ों का डटकर सामना किया। अब वो टेस्ट क्रिकेट के अपने पहले दोहरे शतक से मात्र 29 रन दूर है। इस खास पल में उनके पिता उन्हें चीयर करते हुए नजर आए।

वेस्टइंडीज पर मंडराया हार का खतरा:

दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में मेहमान टीम पर हार का संकट मंडराने लगा है। साउथ अफ्रीका की टीम ने इस टेस्ट सीरीज में अपना दबदबा कायम रखा हैं। दो टेस्ट मैचों की सीरीज में अफ्रीका ने पहले ही मैच में जीत दर्ज कर वेस्टइंडीज को बैकफुट पर धकेल दिया। अभी अफ्रीका ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। अब मेजबान टीम की नज़र इस सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज कर क्लीन स्वीप पर रहेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story