×

Sara Tendulkar on Deepfake: सारा तेंदुलकर ने अपनी डीपफेक फोटोज और फर्जी अकाउंट्स पर किया पलटवार

Sara Tendulkar on Deepfake: सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर ने एक्स, (पूर्व में ट्विटर ) पर उनकी डीपफेक तस्वीरों के पीछे रहे लोगों पर पलटवार किया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 22 Nov 2023 3:54 PM GMT (Updated on: 22 Nov 2023 5:32 PM GMT)
Sara Tendulkar on Deepfake: सारा तेंदुलकर ने अपनी डीपफेक फोटोज और फर्जी अकाउंट्स पर किया पलटवार
X

Sara Tendulkar on Deepfake (Pic Credit-Social Media)

Sara Tendulkar on Deepfake: वर्तमान में कृत्रिम बुद्धिमत्ता (Artificial Intelligence) की लोकप्रियता और उपलब्धता में वृद्धि सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही प्रकार से हो रहा है। इन सबके साथ,इसका बहुतायत से प्रयोग प्रसिद्ध हस्तियों की नकली तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल करना भी आम बात हो गई है। इसी आर्टिफिशियल दुनिया के नकारात्मक माहौल का शिकार, हाल ही में क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar's Daughter) की बेटी सारा तेंदुलकर(Sara Tendulkar) हुई हैं। हाल ही में, एक्स(पूर्व में ट्विटर)पर सत्यापन के साथ सारा के नकली तस्वीरों के साथ बहुत सारे फर्जी अकाउंट(Fake Account) भी सामने आए हैं।

सोशल मीडिया पर फैंस के साथ शेयर की परेशानी

सारा ने इंस्टाग्राम(Instagram) पर फैंस को एक्स पर फर्जी खातों के बारे में जानकारी दी और बताया कि वह टेक्नोलॉजी के इस तरह के दुरुपयोग से चिंतित हैं। सारा ने लिखा "सोशल मीडिया(Social Media) हम सभी के लिए अपनी खुशियाँ, दुख और दैनिक गतिविधियाँ साझा करने का एक खास प्लेटफार्म है। हालांकि, टेक्नोलॉजी का दुरुपयोग करते देखना चिंताजनक विषय है क्योंकि यह इंटरनेट की सच्चाई, वास्तविकता और यथार्थता को दूर ले जाता है। मैंने कुछ देखा है उन्होंने लिखा, ''मेरी डीपफेक तस्वीरें जो हकीकत से कोसों दूर हैं।''




कभी एक्स पर Sara Tendulkar ने अकाउंट ही नहीं बनाया

सारा ने आगे आग्रह करते हुए कहा, "एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कुछ अकाउंट्स स्पष्ट रूप से मेरा कॉपी करने और लोगों को गुमराह करने के इरादे से बनाए गए हैं। मेरा एक्स पर कोई अकाउंट्स नहीं है, और मुझे उम्मीद है कि एक्स ऐसे खातों को देखेगा और उन्हें निलंबित कर देगा। उन्होंने एक्स को कार्रवाई करने के लिए कहा। उन्होंने आगे कहा, "मनोरंजन कभी भी सच्चाई की कीमत पर नहीं होना चाहिए। आइए ऐसे संचार को प्रोत्साहित करें जो विश्वास और वास्तविकता पर आधारित हो।"

शुभमन गिल को डेट कर रही है सारा

यह भी अफवाह है कि वह भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ डेटिंग कर रही हैं। जिसका संकेत कॉफी विद करण सीजन 8 के हालिया एपिसोड के दौरान भी दिया गया था। एपिसोड के दौरान, सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान से होस्ट करण जौहर ने उनके कथित बॉयफ्रेंड के बारे में पूछा गया था। अभिनेत्री ने शुभमन को डेट करने से साफ तौर पर इनकार किया और संकेत दिया कि वह सचिन की बेटी के साथ रिलेशनशिप में है। जब उनसे शुबमन के साथ डेटिंग की कथित अफवाहों के बारे में पूछा गया, तो बॉलीवुड अभिनेत्री ने कहा, "आपलोग गलत सारा के पीछे हैं। सारा का सारा दुनिया गलत सारा के पीछे पड़ा है।"

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story