×

सचिन तेंदुलकर ने चुनी IPL 2022 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन, इन दो बड़े खिलाडियों को नहीं दी जगह

Sachin Tendulkar IPL 2022 : क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने आइपीएल 2022 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। आईपीएल का 15वा सीजन 29 मई को पूरा हो गया।

Prashant Dixit
Published on: 31 May 2022 2:06 PM GMT
Sachin Tendulkar IPL 2022
X

Sachin Tendulkar IPL 2022 (image credit social media)

Sachin Tendulkar IPL 2022 : क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने आइपीएल 2022 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। आईपीएल का 15वा सीजन 29 मई को पूरा हो गया। हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात ने अपने पहले ही सीजन के फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर खिताब जीता है। अब लीग में बने रिकॉर्ड, खिलाड़ियों के प्रदर्शन और टीमों के विश्लेषण की चर्चा हो रही है। पूर्व क्रिकेटर अपनी - अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन बता रहे हैं। इसी में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी अपने बेस्ट टीम बताई है। इस की खास बात यह है कि सचिन की टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और एमएस धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है।

आपको बता दें, कि तीनों ही दिग्गज रोहित शर्मा, विराट कोहली और एमएस धोनी इस लीग में खास प्रर्दशन नहीं कर पाए। विराट कोहली ने 16 मैचों में सिर्फ 341 रन बनाए मात्र दो अर्धशतक लगा पाए थे। इसके अलावा हिटमैन भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से 14 मैचों में सिर्फ 268 रन बने। वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके एमएस धोनी 14 मैचों में सिर्फ 232 रन बना पाए। रोहित और धोनी की टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स जहां आखिरी दो स्थानों पर रहीं। वहीं पूर्व कप्तान विराट की टीम टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर रही है।

सचिन तेंदुलकर की प्लेइंग इलेवन

सचिन ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन का जिक्र किया और बताया कि क्यों उन्होंने उस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया है। सचिन ने ओपनिंग के लिए शिखर धवन और जोस बटलर को चुना है। जबकि नंबर 3 पर खेलने के लिए केएल राहुल और 4वें स्थान पर कप्तान के तौर पर हार्दिक पंड्या का नाम बताया है। पांचवें स्थान पर डेविड मिलर को चुना है सचिन ने फिनिशर के तौर पर 5वें स्थान पर लियाम लिविंगस्टोन और 6वें स्थान पर दिनेश कार्तिक का चयन किया है।

गेंदबाजी में उन्होंने दो पेसर और दो स्पिनरों को टीम में जगह दी है। नंबर 8 के लिए सचिन ने राशिद को बल्ले और गेंद दोनों से कमाल दिखाने के लिए चुना है। इसके अलावा नंबर 9 पर उन्होंने मोहम्मद शमी को अपनी टीम में रखा है। शमी ने इस सीजन के पॉवरप्ले में शानदार गेंदबाजी की है। इसके अलावा 10 रन देकर पांच विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह सचिन की टीम में 10वें और पर्पल कैप होल्डर युजवेंद्र चहल 11वें नंबर पर मौजूद हैं।

सचिन तेंदुकर की IPL 2022 XI - जोस बटलर, शिखर धवन, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (कप्तान), डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन, दिनेश कार्तिक, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story