×

वानखेड़े स्टेडियम में लगेगी क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की प्रतिमा, 50वें जन्मदिन पर होगा अनावरण

Sachin Tendulkar Statue: क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को कई सालों पहले ही अलविदा कह दिया था। लेकिन आज भी उनकी दीवानगी काफी देखने को मिलती है। क्रिकेट से रिटायरमेंट के बावजूद सचिन लगातार क्रिकेट से जुड़े रहे हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 28 Feb 2023 3:45 AM GMT
Sachin Tendulkar Statue
X

Sachin Tendulkar Statue

Sachin Tendulkar Statue: क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को कई सालों पहले ही अलविदा कह दिया था। लेकिन आज भी उनकी दीवानगी काफी देखने को मिलती है। क्रिकेट से रिटायरमेंट के बावजूद सचिन लगातार क्रिकेट से जुड़े रहे हैं। सचिन के फैंस भी उनकी हर खबर पर नज़र रखते हैं। उनकी फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होते हैं। अब क्रिकेट के भगवान से जुड़ी एक और खबर सामने आ रही हैं। जिसको जानकर उनके प्रशंसक काफी खुश हो जाएंगे। सचिन की एक बड़ी प्रतिमा जल्द ही बनकर तैयार होने जा रही हैं। चलिए हम आपको बताते हैं उनकी ये विशाल प्रतिमा कहां लगने जा रही हैं।

वानखेड़े स्टेडियम में लगेगी सचिन तेंदुलकर की प्रतिमा:

मुंबई के सबसे प्रसिद्ध मैदान वानखेड़े स्टेडियम में जल्द ही सचिन तेंदुलकर की विशालकाय प्रतिमा नज़र आ सकती हैं। बता दें वानखेड़े स्टेडियम सचिन का होम ग्राउंड हैं, जहां उन्होंने काफी समय तक क्रिकेट खेला हैं। सचिन ने अपने करियर का आखिरी मुकाबला भी वानखेड़े स्टेडियम पर ही खेला था। आज भी मैच के दौरान क्रिकेट फैंस इस मैदान पर सचिन के पोस्टर के साथ दिखाई देते हैं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के अंदर सचिन तेंदुलकर की एक बड़ी प्रतिमा लगाई जाएगी। क्रिकेट में सचिन ने अपनी एक ख़ास पहचान बनाई हैं। मुंबई की गलियों से निकलकर सचिन ने क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये जो आज तक कोई नहीं तोड़ पाया।

50वें जन्मदिन पर होगा अनावरण:

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सचिन की यह विशालकाय प्रतिमा जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगी। इस प्रतिमा का अनावरण 23 अप्रैल यानी सचिन तेंदुलकर के 50वें जन्मदिन पर किया जा सकता हैं। अगर इसमें किसी बात की देरी हुई तो इस वर्ष होने वाले विश्व कप के दौरान किया जा सकता है। सचिन के करोड़ों फैंस इस प्रतिमा को देखकर खासा खुश हो जायेंगे। सचिन ने भारत के लिए करीब दो दशक तक क्रिकेट खेला हैं।

तेंदुलकर के नाम हैं स्टैंड का नाम:

बता दें सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने वानखेड़े स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम सचिन के नाम पर रखा था। अब एक बार फिर वानखेड़े स्टेडियम पर सचिन का जलवा देखने को मिलेगा। सचिन ने 2013 में संन्यास लेने से पहले 200 टेस्ट मैचों की 329 पारियों में 15921 रन बनाए हैं। इसमें उनके नाम 51 शतक और 68 अर्धशतक दर्ज हैं। सचिन तेंदुलकर ने अपने वनडे करियर के 463 मैचों मे 18426 रन बनाए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में तेंदुलकर के नाम पर 100 शतक दर्ज हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story