×

साइना का जीत के साथ आगाज, मलेशिया मास्‍टर्स ग्रांपी गोल्‍ड का खिताब किया अपने नाम

साइना नेहवाल ने 'मलेशिया मास्‍टर्स ग्रांपी गोल्‍ड टूर्नामेंट' का खिताब जीत लिया है। साइना ने थाइलैंड की खिलाड़ी पोर्नपावी चोचुवोंग को 22-20, 22-20 से हराया। गौरतलब है कि रियो ओलंपिक में चोट लगने के बाद से साइना लगातार कोर्ट से बाहर थीं। चोट से उबरने के बाद यह उनका पहला खिताब है। जीत के बाद इस शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी को 120,000 डॉलर ईनामी राशि दी गई।

priyankajoshi
Published on: 22 Jan 2017 10:17 AM GMT
साइना का जीत के साथ आगाज, मलेशिया मास्‍टर्स ग्रांपी गोल्‍ड का खिताब किया अपने नाम
X

कुआलालंपुर: साइना नेहवाल ने 'मलेशिया मास्‍टर्स ग्रांपी गोल्‍ड टूर्नामेंट' का खिताब जीत लिया है। साइना ने थाइलैंड की खिलाड़ी पोर्नपावी चोचुवोंग को 22-20, 22-20 से हराया।

गौरतलब है कि रियो ओलंपिक में चोट लगने के बाद से साइना लगातार कोर्ट से बाहर थीं। चोट से उबरने के बाद यह उनका पहला खिताब है। जीत के बाद इस शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी को 120,000 डॉलर ईनामी राशि दी गई।

इससे पहले साइना नेहवाल ने हांगकांग की यिप पुई यिन पर सीधे सेट में जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनार्इ थी। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदकधारी साइना ने एकतरफा सेमीफाइनल मुकाबले में पांचवीं वरीय यिन को 21-13 21-10 से शिकस्त दी। इस मैच से पहले साइना का यिन के खिलाफ जीत का रिकार्ड 6-2 था, जिसने पिछली बार 2010 एशियाई खेलों में भारतीय खिलाड़ी को मात दी थी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story