×

सैम नार्थइस्ट वो खिलाड़ी जिसने ब्रायन लारा का 400 रन की पारी का रिकॉर्ड तोड़ डाला

Sam Northeast: इस मैच में लेस्टरशायर ने पहले खेलते हुए अपनी पहली पारी में 584 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके बाद ग्लेमार्गन ने शुरूआती 2 विकेट सिर्फ 9 रन पर गंवा दिए। उस समय ग्लेमार्गन पर टेस्ट में फॉलो-ऑन का खतरा बन गया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 24 July 2022 2:12 AM GMT
Sam Northeast
X

Sam Northeast: क्रिकेट एक अनिश्चितताओं से भरा खेल है। क्रिकेट के मैदान पर रोज नए रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं। हाल ही में इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में भारत के चेतेश्वर पुजारा ने इस सीजन में तीसरी दोहरा शतक लगाकर ससेक्स का 118 साल का रिकार्ड तोड़ा। लेकिन अब ब्रायन लारा का सबसे बड़ा क्रिकेट रिकॉर्ड भी टूट गया है। वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा ने टेस्ट की एक पारी में सर्वाधिक 400 रन बनाए थे। यह रिकॉर्ड काफी वर्षों तक उनके नाम था। लेकिन अब इस रिकॉर्ड पर ग्लेमार्गन के सैम नार्थइस्ट का कब्जा हो गया।

सैम नार्थइस्ट ने खेली 410 रनों की पारी:

लेस्टरशायर और ग्लेमार्गन के बीच टेस्ट के चौथे दिन सैम नार्थइस्ट ने यह रिकॉर्ड तोड़ते हुए जमकर सुर्खियां बटोरी। इस पारी में ग्लेमार्गन के लिए सैम नार्थइस्ट ने 410 रन बनाकर ब्रायन लारा के 400 रनों की पारी को पीछे छोड़ दिया। अब उनके नाम टेस्ट मैच की एक पारी में सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड हो गया है। बस फर्क इतना है कि ब्रायन लारा ने इंग्लैंड के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 रनों की पारी खेलकर इतिहास रचा था वहीं सैम नार्थइस्ट ने काउंटी क्रिकेट में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया। लेकिन दोनों की पारियां काफी सराहनीय हैं।

सैम नार्थइस्ट ने रचा इतिहास:

सैम नार्थइस्ट की इस पारी की क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर काफी प्रशंसा कर रहे हैं। बता दें ग्लेमार्गन की टीम ने 9 रन के स्कोर पर अपना दूसरा विकेट खो दिया था। उसके बाद मैदान पर सैम नार्थइस्ट बल्लेबाज़ी करने आए। सैम ने कॉलिंग इंग्राम के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 300 से ज्यादा रन की साझेदारी की। कॉलिंग इंग्राम के आउट होने के बाद भी सैम बल्लेबाज़ी करते रहे। सैम नार्थइस्ट ने अपनी इस पारी में 450 गेंद का सामना करने के बाद 45 चौके और 3 छक्के की मदद से 410 रन की रही। टेस्ट मैच में उन्होंने वनडे के हिसाब से बल्लेबाज़ी करके सभी को चौंका दिया।

ग्लेमार्गन ने 795 रनों पर की पारी घोषित:

इस मैच में लेस्टरशायर ने पहले खेलते हुए अपनी पहली पारी में 584 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके बाद ग्लेमार्गन ने शुरूआती 2 विकेट सिर्फ 9 रन पर गंवा दिए। उस समय ग्लेमार्गन पर टेस्ट में फॉलो-ऑन का खतरा बन गया। लेकिन इसके बाद सैम ने कॉलिंग इंग्राम के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 300 से ज्यादा रन की साझेदारी करते हुए टीम को संकट से निकालकर मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। सैम नार्थइस्ट की रिकॉर्ड 410 रनों की पारी की बदौलत ग्लेमार्गन ने 5 विकेट पर 795 रन बनाने के बाद पारी घोषित की।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story