×

सनथ जयसूर्या के आए इतने बुरे दिन, अब बैसाखियों के सहारे चलने को हैं मजबूर

tiwarishalini
Published on: 5 Jan 2018 7:33 AM GMT
सनथ जयसूर्या के आए इतने बुरे दिन, अब बैसाखियों के सहारे चलने को हैं मजबूर
X

नई दिल्ली : श्रीलंका के महानतम खिलाड़ियों में शुमार सनथ जयसूर्या अब इतने बेबस हो गए हैं कि वो अपने पैरों पर बिना सहारे के खड़े भी नहीं हो सकते। दरअसल, जयसूर्या अब घुटनों की समस्या से जूझ रहे हैं, जिसकी वजह से वो बैसाखियों के सहारे चलने को मजबूर हो गए हैं।

अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों में खौफ पैदा करने वाले जयसूर्या ने 445 वनडे मैचों में 13,430 रन बनाए, जिसमें 28 शतक और 68 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 110 टेस्ट मैचों में 6,973 रन बनाए। यही नहीं, उन्होंने टेस्ट में 98 और वनडे में 323 विकेट भी लिए। अब ऐसा खिलाड़ी किसी और के सहारे में जिंदगी गुजर-बसर करनी पड़ रही है।

अच्छे-अच्छे गेंदबाजों की लाइन और लेंथ बिगाड़ने वाले जयसूर्या अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए काफी मशहूर हैं लेकिन रिटायर होने के बाद उनकी जिंदगी वैसी नहीं रही जैसी उन्होंने कभी अपने लिए सोची थी। फिलहाल, जयसूर्या अब बिना बैसाखी के चल नहीं पाते हैं। ऐसे में अब उनके घुटनों का ऑपरेशन होना है।

इसके लिए जयसूर्या ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं और मेलबर्न में सर्जरी करवा सकते हैं। इस सर्जरी में महीने भर का समय लगेगा क्योंकि सर्जरी के बाद डॉक्टर्स कुछ समय उन्हें अंडर ऑब्जर्वेशन रखेंगे ताकि वो ये सुनिश्चित कर सकें कि जयसूर्या सर्जरी के बाद फिर से पैरों पर खड़े होकर चलने में सक्षम हैं या नहीं।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story