×

सानिया-हिंगिस ने जीता इटालियन ओपन, क्ले कोर्ट पर जोड़ी की पहली जीत

Rishi
Published on: 16 May 2016 2:31 AM GMT
सानिया-हिंगिस ने जीता इटालियन ओपन, क्ले कोर्ट पर जोड़ी की पहली जीत
X

रोमः टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की उनकी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ने रविवार को एक संघर्षपूर्ण मैच में इकटेरिना मकरोवा और इलेना वेसनिना की जोड़ी को हराकर डब्ल्यूटीए इटालियन ओपन में महिला युगल का खिताब जीता। ये इस जोड़ी की क्ले कोर्ट पर पहली खिताबी जीत भी है।

डेढ़ घंटे तक जारी रही जद्दोजहद

-सानिया और हिंगिस को शीर्ष वरीयता हासिल थी।

-मकारोवा-वेसनीना की रूसी जोड़ी से था मुकाबला।

-डेढ़ घंटे तक चले मैच में 6-1, 6-7, 10-3 से जीत दर्ज की।

-फरवरी के बाद सानिया और हिंगिस ने अपना पहला खिताब जीता।

फ्रेंच ओपन पर है निगाह

विंबलडन, यूएस ओपन और ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतने वाली सानिया और हिंगिस की निगाह अब फ्रेंच ओपन जीतकर लगातार चारों ग्रैंडस्लैम जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम करने पर है। सानिया का यह 37वां युगल खिताब है जबकि हिंगिस ने अपना 55वां खिताब हासिल किया।

फाइनल में जोरदार थे प्रतिद्वंद्वी

-वेसनिना ने कुछ अच्छे रिटर्न किए। इससे स्कोर 5-5 से बराबरी पर पहुंच गया।

-टाईब्रेक में रूसी जोड़ी ने शुरू में ही 4-0 की बढ़त बना ली।

-सानिया और हिंगिस ने स्कोर 4-5 करके वापसी की।

-सानिया और मार्टिना हिंगिस ने 8-3 से बढ़त बनाकर रूसी टीम पर दबाव बना दिया था।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story