×

Yuzvendra Chahal: युजवेंद्र चहल को टीम में लेने पर संजय मांजरेकर की विचित्र प्रतिक्रिया, कहा ‘इस फैसले ने मुझे हैरान किया...’

Sanjay Manjrekar Yuzvendra Chahal: भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर स्पिनर युजवेंद्र चहल को मेन इन ब्लू की वनडे टीम में लौटते हुए देखकर आश्चर्यचकित थे

Sachin Hari Legha
Published on: 10 Dec 2023 3:51 PM GMT
Sanjay Manjrekar Yuzvendra Chahal
X

Sanjay Manjrekar Yuzvendra Chahal (photo. Social Media)

Sanjay Manjrekar Yuzvendra Chahal: 2023 के वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम अपनी सबसे पहले वनडे सीरीज दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेलने वाली है। इस दौरान टीम इंडिया तीन वनडे मैच साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ खेलेगी। भारतीय टीम का सीरीज के लिए ऐलान हो चुका है और केएल राहुल को इस बार नेतृत्व की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। इस टीम में स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को भी लंबे समय बाद टीम के साथ जोड़ा गया है। जिसको लेकर कई दिग्गज भी अपनी प्रतिक्रिया देने से नहीं चूक रहे हैं।

युजवेंद्र चहल को लेकर संजय मांजरेकर की टिप्पणी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज से पहले अपने टीम के आकलन को साझा करते हुए, भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को मेन इन ब्लू की वनडे टीम में लौटते हुए देखकर आश्चर्यचकित थे। भारतीय खिलाड़ियों के कार्यभार प्रबंधन का उल्लेख करते हुए मांजरेकर ने कहा कि वह लंबी चोट के बाद तेज गेंदबाज दीपक चाहर की वापसी का इंतजार कर रहे हैं।

आपको बताते चलें कि तेज गेंदबाज दीपक चाहर बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 मैच में नहीं खेल पाया था। चाहर ने आखिरी वनडे मैच 2022 में शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। वहीं इस दौरान स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए संजय मांजरेकर ने कहा, “मुझे यह पसंद है। फिर से यह कार्यभार प्रबंधन है, लेकिन मैं इस तथ्य से उत्साहित हूं कि दीपक चाहर वापस आ गए हैं क्योंकि मैं उन्हें एक क्रिकेटर के रूप में पसंद करता हूं। अवेश खान को एक और मौका मिला है।”

साथ ही संजय मांजरेकर युजवेंद्र चहल को लेकर भी बात की। इसके चलते उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि मुकेश कुमार एक मजबूत और भरोसेमंद गेंदबाज हैं, वह आ गए हैं। चहल एक आश्चर्यजनक समावेश है। मैंने सोचा था कि टी20 क्रिकेट के लिए चहल आपके लिए अधिक गेंदबाज हैं, लेकिन वहां उन्हें (रवि) बिश्नोई जैसा कोई मिल गया है।” बता दें कि भारत के स्पिन विभाग में दक्षिण अफ्रीका वनडे के लिए अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव और चहल जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। दर्शकों ने टी20 सीरीज के लिए सुंदर, कुलदीप, रवींद्र जड़ेजा और रवि बिश्नोई को चुना है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story