×

IPL 2021: संजू सैमसन ने रचा इतिहास, बनाया ये रिकाॅर्ड

संजू सैमसन ने मैच में 63 गेंदों पर 119 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्‍ले से 12 चौके और सात छक्‍के निकले।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 13 April 2021 4:21 AM GMT (Updated on: 13 April 2021 8:35 AM GMT)
संजू सैमसन का आईपीएल में बतौर कप्तान ये पहला मैच था।
X

संजू सैमसन सौजन्य सोशल मीडिया से फोटो

लखनऊ:आईपीएल (IPL 2021) के चौथे मैच के साथ युवा संजू सैमसन (Sanju Samson) ने पहली बार कप्‍तानी में हाथ आजमाया। पंजाब किंग्‍स के खिलाफ (RR vs PBKS) मुकाबले से राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) ने संजू को टीम की जिम्‍मेदारी सौंपी थी। बतौर कप्‍तान अपने आईपीएल डेब्‍यू मैच में ही संजू सैमसन ने शतक जड़कर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

संजू सैमसन ने कमाल की पारी खेली, जो सब देखते रह गए। वानखेड़े स्टेडियम में पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 119 रन बनाए। संजू सैमसन का आईपीएल में बतौर कप्तान ये पहला मैच था।

3 शतक के बाद भी इस खिलाड़ी से पीछे

संजू सैमसन आईपीएल के इतिहास में कप्‍तान के तौर पर डेब्‍यू करते हुए शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। संजू सैमसन ने मैच में 63 गेंदों पर 119 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 7 छक्‍के मारे। ये संजू सैमसन के आईपीएल करियर का तीसरा शतक है। इससे पहले वह साल 2017 में पुणे की टीम और साल 2019 में हैदराबाद के खिलाफ शतक जड़ चुके हैं।

आईपीएल (IPL) के इतिहास में शतक लगाने संजू सैमसन अब केवल भारतीय क्रिकेटरों में विराट कोहली से ही पीछे हैं। विराट आईपीएल में पांच शतक जड़ चुके हैं।


संजू टीम की हार से निराश सोशल मीडिया से फोटो

शतक के बाद भी अंत रहा खराब

मैच की बात करें तो पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्‍स ने केएल राहुल की 91 रनों की पारी और दीपक हुड्डा के 64 और क्रिस गेल के 40 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए। लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान राजस्‍थान की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। महज 25 रनों पर राजस्‍थान ने बेन स्‍टोक्‍स (0) और मनन वोहरा (12) का‍ विकेट गंवा दिया था। संजू सैमसन ने एक छोर से जिम्‍मेदारी उठाई। वो मैच को अंत तक लेकर गए, लेकिन वह टीम को जीता नहीं पाएं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story