×

Sanju Samson: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 टीम के ऐलान के बाद भड़के भारतीय क्रिकेट फैंस, संजु सैमसन के लिए सोशल मीडिया पर लोगों ने बहाए आँसू

IND vs AUS Sanju Samson: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज में भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिलने पर फैंस ने अपनी नाराजगी भी सोशल मीडिया के जरिए जाहिर की है

Sachin Hari Legha
Published on: 21 Nov 2023 6:46 AM GMT
Sanju Samson
X

Sanju Samson (photo. Social Media)

IND vs AUS Sanju Samson: वर्ल्ड कप 2023 की शर्मनाक पराजय के बाद भारतीय टीम का अगला पड़ाव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की T20 इंटरनेशनल सीरीज है। जिसका ऐलान कुछ समय पहले ही किया गया था। इस सीरीज का आयोजन भारत में ही होने वाला है, यानी भारत एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करने जा रहा है। हाल ही में इस टीम के तमाम खिलाड़ियों का भी ऐलान हुआ था, जिसमें सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया है। हालांकि यहां सबसे हैरानी वाली बात यह रही कि संजू सैमसन (Sanju Samson) को अंतिम 15 में जगह नहीं मिली।

संजू सैमसन के लिए सोशल मीडिया पर भावुक हुए फैंस

आपको बताते चलें कि संजू सैमसन (Sanju Samson) की लोकप्रियता भारत में बहुत ज्यादा है। केरल के तिरुवनन्तपुरम से बिलॉन्ग करने वाले इस खिलाड़ी में टैलेंट की कोई कमी नहीं है। जब भी वह मैदान पर रहते हैं, तब भारतीय फैंस का जमावड़ा भी उनके लिए लग जाता है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज में भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिलने पर फैंस ने अपनी नाराजगी भी सोशल मीडिया के जरिए जाहिर की है।

असल में आईपीएल के दौरान राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तानी करने वाले इस खिलाड़ी में विकेट कीपिंग और बल्लेबाजी के गुण बहसुमार हैं। लंबे समय से भारतीय टीम में संजू सैमसन (Sanju Samson) को लिए जाने के लिए काफी चर्चाएं हो रही है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज में भारत की C टीम को चुना गया है, उसमें भी संजू सैमसन के नाम को नहीं देखकर फैंस को काफी बुरा लगा है। सोशल मीडिया पर संजू सैमसन के लिए लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आई है, जो इस समय काफी वायरल हो रही हैं।





संजू सैमसन का क्रिकेट करियर

गौरतलब है कि संजू सैमसन (Sanju Samson) को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उतना ज्यादा मौका नहीं मिला। लेकिन, उन्होंने आईपीएल को सबसे ज्यादा समय दिया है। फिर भी संजू के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की बात करें, तो उन्होंने अब तक खेले 24 इंटरनेशनल T20 मैचों में मिडिल ऑर्डर पर बल्लेबाजी करते हुए केवल 374 रन ही बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से मात्र एक अर्धशतक आया है। इसके साथ ही विकेट के पीछे खड़े होकर उन्होंने 14 कैच लिए हैं और 03 स्टंप आउट भी किए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में सेलेक्ट होने के लिए इतने आंकड़े काफी हैं, वहीं आईपीएल की बात करें तो उन्होंने 152 मुकाबले खेले हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 3888 रन भी निकले हैं। इस फॉर्मेट में उन्होंने 03 शानदार शतक भी जड़े हैं, साथ ही 20 अर्धशतक भी उनके नाम है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story