×

Sanju Samson: क्यों नहीं मिल रही थी टीम इंडिया में संजू सैमसंग को जगह, शिखर धवन ने बताया कारण

Sanju Samson: भारतीय क्रिकेट टीम से लंबे समय तक बाहर रहे संजू सैमसन को आखिरकार टीम इंडिया में जगह मिल गई है। दरअसल संजू सैमसंग काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर थें।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 25 Nov 2022 6:02 AM GMT
Sanju Samson Indian cricket team
X

Sanju samson (Image: Social Media)

Sanju Samson: भारतीय क्रिकेट टीम से लंबे समय तक बाहर रहे संजू सैमसन को आखिरकार टीम इंडिया में जगह मिल गई है। दरअसल संजू सैमसंग काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर थें। बेहतरीन फॉर्म में होने के बाद भी संजू को टीम इंडिया में जगह नहीं मिल सकी थी। लेकिन आज न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम में सैमसंग को शामिल किया गया है।

इसके पहले संजू सैमसंग को लेकर फैंस और क्रिकेटर्स ने टीम मैनेजमेंट पर सवाल खड़े किए थें। जिसका जवाब धवन ने एक प्रेस कांफ्रेंस में दिया। फैंस का मानना था कि खराब फॉर्म में होने के बाद भी ऋषभ पंत लगातार टीम इंडिया का हिस्सा बने हुए हैं। लेकिन संजू सैमसन बेहतरीन फॉर्म में होने के बाद भी टीम इंडिया से बाहर हैं। वहीं इस बीच न्यूजीलैंड में एकदिवसीय सीरीज के भारतीय कप्तान शिखर धवन ने सैमसन के बाहर रहने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आपको बता दें धवन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि संजू सैमसन जिस तरह बाहर रहे हैं, वैसा कई खिलाड़ियों के साथ होता है, चाहे उन्होंने पिछली सीरीज में कितना भी रन बनाए हों। जब कप्तान और कोच बात करते हैं, तब उनको पता चलता है टीम में क्यों शामिल नहीं किया गया है। ऐसा कई बार होता है कि टीम कॉम्बिनेशन और टीम के हित को देखते हुए इस तरह के फैसले लेने पड़ते हैं।

भारतीय बल्लेबाज संजू सैमसन को न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश से प्रभावित टी20 श्रृंखला में मौका ना देने के कारण टीम मैनेजमेंट की काफी आलोचना हुई है। जिसके बाद लगातार टीम इंडिया से ऋषभ पंत को बाहर करने और संजू सैमसंग को शामिल करने की मांग उठ रही थीं। फैन्स भी सैमसन को खिलाने के पक्ष में ही दिखें। फैंस लगातार सोशल मीडिया के जरिए संजू को टीम में शामिल करने की मांग कर रहे थे। जिसके बाद संजू को टीम इंडिया में जगह मिल गई है। लेकिन अब देखना यह होगा कि संजू सैमसन को आज जैसे न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में जगह मिली है यह सिलसिला बरकरार रहता है या फिर से टीम मैनेजमेंट कुछ बदलाव करेगी। वहीं कुछ क्रिकेटर्स और फैंस का भी मानना है कि संजू को स्थायीय तौर पर अब टीम इंडिया में जगह मिलनी चाहिए। जिससे टीम को भी मजबूती मिल सके और सैमसन का गेम और निखर कर सामने आ सके।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story