×

Virat Kohli: यह पूर्व चयनकर्ता आया विराट कोहली के समर्थन में, विश्व कप को लेकर दिया ये बड़ा बयान

Virat Kohli: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान बल्लेबाज विराट कोहली बहुत ही खराब दौर से गुजर रहे हैं, उनके बल्ले से पिछ्ले 2 साल से ज्यादा समय से शतक नहीं निकला और रन भी नहीं बना पा रहे हैं।

Prashant Dixit
Published on: 12 July 2022 4:11 AM GMT
Virat Kohli Form Controversy
X

Virat Kohli Form Controversy (image credit social media)

Click the Play button to listen to article

Virat Kohli: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान बल्लेबाज विराट कोहली बहुत ही खराब दौर से गुजर रहे हैं, उनके बल्ले से पिछ्ले 2 साल से ज्यादा समय से शतक नहीं निकला और रन भी नहीं बना पा रहे हैं। जिससे उन के टीम में रहने को लेकर भी सवाल उठाए जा जानें लगे हैं। जिस से विराट के टीम में बनें रहने को लेकर सवाल उठाए जा जानें लगे हैं। भारत के पूर्व महान कप्तान कपिल देव ने विराट को टीम से बाहर करने की भी सलाह दी थी। जिसके बाद कई खिलाड़ी विराट के समर्थन तो कई विरोध में आ गए है। इसी को लेकर पूर्व चयनकर्ता सरन दीप सिंह ने खराब फॉर्म के बीच कोहली का सपोर्ट किया, और कहा कि उन्हें टीम से बाहर नहीं किया जाना चाहिए।

खराब फॉर्म में पूर्व कप्तान विराट कोहली

विराट कोहली पिछले दो सालों में क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगा पाए है, इंग्लैंड के विरुद्ध टी20 सीरीज में भी उन का खराब प्रदर्शन जारी रहा, दो पारियों में वह सिर्फ 12 रन ही बना पाए, उनकी वजह से आयरलैंड दौरे पर शतक लगाने वाले दीपक हुड्डा को बाहर बैठाया गया। वहीं इंग्लैंड टूर के बाद भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है। जहा भारतीय टीम पहले तीन वनडे और फिर तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस दौरे के लिए घोषित वनडे टीम में विराट कोहली को आराम दिया गया है। वहीं अभी टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान होना बाकी है।

कपिल देव ने यह दिया था बयान

भारत के महान पूर्व कप्तान कपिल देव ने विराट कोहली की आलोचना करते हुए कहा था, कि अगर दुनिया के दूसरे नंबर के टेस्ट गेंदबाज अश्विन को टेस्ट टीम से बाहर किया जा सकता है, तो आपका नंबर एक बल्लेबाज को भी बाहर किया जा सकता, विराट कोहली अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, तो युवाओं को मौका मिलना चाहिए, जिस पर अब रोहित शर्मा ने टी20 सीरीज जीत के बाद जबाव दिया, और कोहली के पुराने प्रर्दशन की याद दिलाते हुए उनका बचाव किया है।

पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह का बयान

पूर्व खिलाड़ी सरनदीप सिंह ने टाइम्स नाउ से बात करते हुए कहा, कि विराट कोहली को ऐसे समय में टीम से बाहर नहीं किया जाना चाहिए, जब वो फॉर्म से जूझ रहे हैं, उनकी क्षमता के बारे में हर कोई अच्छे से जानता है, कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने दम पर ही भारत को टी20 वर्ल्ड कप जिताने की क्षमता हैं। सरनदीप सिंह ने आगे कहा है कि विराट को आराम देना भी सही नहीं है, क्योंकि वो अपनी फॉर्म तलाश रहे हैं। ऐसे में उन्हें अधिक से अधिक मैच खेलने चाहिए।

सरनदीप सिंह ने चयनकर्ताओं के टीम चयन को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि सीनियर खिलाड़ियों को बार-बार आराम क्यों दिया जा रहा है? विराट कोहली एक सीरीज खेलते नहीं हैं कि उन्हें आराम दे दिया जाता है। अगर कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है तो उसे जितने मौके दिए जाएं, तो वो उतनी जल्दी फॉर्म में आएगा। उसके लिए फॉर्म में वापस आने का यही एक मात्र यहीं तरीका है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story