×

Sarfaraz Khan: जैसे ही बेटे ने पहनी टीम इंडिया के लिए डेब्यू कैप, पिता की आंखों से निकल गए आंसू

Sarfaraz Khan: सरफराज खान को इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू कैप मिलते ही उनके पिता नौशाद खान की आंखों से निकले आंसू

Kalpesh Kalal
Published on: 15 Feb 2024 4:38 AM GMT
Sarfaraz Khan
X
Sarfaraz Khan (Source_Social Media)

Sarfaraz Khan: भारत के घरेलू क्रिकेट में पिछले करीब 5 सालों से लगातार बल्ले से बरस रहे थे रन, बल्लेबाजी में लगातार धमाका करने के बावजूद टीम इंडिया में नहीं मिल पा रहा था मौका, ये खिलाड़ी ना सिर्फ टीम इंडिया में मौका पाने के लिए दरवाजा खटखटा रहा था, बल्कि प्रदर्शन दरवाजा तोड़ने वाला था, फिर भी भारतीय टीम के लायक नहीं माना जा रहा था। लेकिन इस खिलाड़ी ने हार नहीं मानी और अपने प्रदर्शन को जारी रखा, आखिरकार इसका बड़ा रिवॉर्ड उन्हें गुरुवार को राजकोट में मिल ही गया।

बेटे ने जैसे ही पहनी डेब्यू कैप, सरफराज के पिता के आंखों से निकले आंसू

ये लंबा इंतजार जब खत्म हो रहा था और बेटे को जब डेब्यू कैप पहनायी जा रही थी, तो वहां पर ये नजारा देखते ही वहां पर खड़े पिता की आंखों से आंसू बहने लगे। बहुत ही दिल छू लेने वाला ये नजारा हर किसी को भावुक कर गया। यहां हम बात टीम इंडिया के युवा स्टार क्रिकेटर सरफराज खान की कर रहे हैं, जिन्हें लंबे इंतजार के बाद आखिरकार इंडिया खेलने का मौका हाथ लग ही गया, जब राजकोट में खेले जा रहे इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में उन्हें शामिल किया गया।

राजकोट टेस्ट मैच में सरफराज खान को मिल गया डेब्यू का मौका

पिछले लंबे वक्त से घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगा रहे सरफराज खान को इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का कॉल मिला। दूसरे टेस्ट मैच में तो बात नहीं बनी, लेकिन आखिरकार इस खिलाड़ी को तीसरे टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिल गया। अपने पिता से क्रिकेट का कखहरा सीखने वाले सरफराज खान को डेब्यू कैप मिलने का गवाह बनने के लिए उनके पिता नौशाद खान खुद वहां पर मौजूद थे, और जैसे ही जसप्रीत बुमराह ने सरफराज को डेब्यू कैप पहनायी नौशाद खान की आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े।

वाकई में ये नजारा दिल छू लेने वाला था, क्योंकि इस पिता ने इतने सालों तक बेटे के पीछे मेहनत ही इसलिए की थी कि वो एक दिन उन्हें अपनी आंखों से इस नजारें को दिखाएं और आखिरकार बेटे को टीम इंडिया में खेलते हुए देखने का उनका ये सपना पूरा हो गया है।

राजकोट टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने किए 4 बदलाव

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम 4 बदलाव के साथ मैदान में उतरी है। जिसमें स्टार खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा और मोहम्मद सिराज की वापसी हुई है, जो अक्षर पटेल और मुकेश कुमार की जगह लेंगे, तो वहीं सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को डेब्यू कैप पहनने का मौका मिल गया है। सरफराज खान को श्रेयस अय्यर की जगह टीम में शामिल किया गया है, तो वहीं केएस भरत को बाहर कर ध्रुव जुरेल को डेब्यू करने का मौका मिला है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story