×

अपने रनआउट पर खुलकर बोले सरफराज खान, कहा ‘मैंने रवींद्र जड़ेजा से यह अनुरोध किया...’

IND vs ENG Ravindra Jadeja Sarfaraz Khan: युवा क्रिकेटर सरफराज खान ने हाल ही में अपने वरिष्ठ साथी रवींद्र जड़ेजा की गलती के कारण हुए दुर्भाग्यपूर्ण रन आउट के बारे में बात की

Sachin Hari Legha
Published on: 15 Feb 2024 5:49 PM GMT
IND vs ENG Ravindra Jadeja Sarfaraz Khan
X

IND vs ENG Ravindra Jadeja Sarfaraz Khan (photo. Social Media)

IND vs ENG Ravindra Jadeja Sarfaraz Khan: इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में चल रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन डेब्यू कर रहे युव क्रिकेटर सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने हाल ही में अपने वरिष्ठ साथी रवींद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) की गलती के कारण हुए दुर्भाग्यपूर्ण रन आउट के बारे में बात की। सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने पहले ही दिन में अपने परिवार के सामने भारत के लिए खेलने के अपने सपने को साकार कर लिया था। उन्होंने 48 गेंदों में अर्धशतक बनाया, जो किसी भारतीय द्वारा पहली बार संयुक्त रूप से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है। पारी में उन्होंने 66 गेंदों पर 62 रन बनाए।

जडेजा की गलती से हुए सरफराज रनआउट!

आपको बताते चलें कि मैच के दौरान 99 रन पर बल्लेबाजी कर रहे रवींद्र जड़ेजा ने एक गेंद को मिड-ऑन पर टक किया। उन्होंने खान को दौड़ने के लिए बुलाया और फिर मना कर दिया। वहीं सरफराज चाहते थे कि उनके साथी जडेजा भी अपना शतक पूरा करें, लेकिन जब उन्हें एहसास हुआ कि ऑलराउंडर ने अपनी रन वाली कॉल वापस कर ली है, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। मार्क वुड गेंद के पास पहुंचे, उसे उठाया और नॉन-स्ट्राइकर छोर पर जोरदार सीधा प्रहार कर स्टंप्स को गिरा दिया। जिसके कारण अपने डेब्यू मैच में सरफराज खान आउट हो गए।

इसी रनआउट वाली घटना पर बोलते हुए सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने कहा, “यह खेल का एक हिस्सा है। क्रिकेट में गलत संचार होता है। कभी-कभी रन-आउट होता है, कभी-कभी आपको रन मिल जाते हैं। मैंने लंच के समय जडेजा से बात की और उनसे खेलते समय मुझसे बात करने का अनुरोध किया। मुझे खेलते समय बात करना पसंद है। यह मेरा पहली बार था। मैंने उससे कहा कि जब मैं बल्लेबाजी करने जाऊं, तो खेलते समय मुझसे बात करते रहना। जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था, तो वह बात करता रहा और मेरा भरपूर समर्थन किया।”

गौरतलब है कि मैच में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को बल्लेबाजी के लिए अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा। जब भारत पहले दिन के पहले घंटे में 33/3 पर सिमट गया, तो सरफराज इंग्लैंड का सामना करने के लिए कतार में थे। लेकिन, टीम प्रबंधन ने उन्हें जेम्स एंडरसन और वुड के अनुभवी खिलाड़ियों से बचाने का फैसला किया। जडेजा उनसे आगे चले गए और उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर 204 रन की शानदार साझेदारी की, सरफराज को चेंजिंग रूम में इस दौरान इंतजार करना पड़ा। उसके बाद उन्हें बैटिंग करने का मौका मिला।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story