×

अंडर-19 वर्ल्ड कप में छाए सरफराज, अब TEAM INDIA में एंट्री का इंतजार

Admin
Published on: 15 Feb 2016 1:46 PM GMT
अंडर-19 वर्ल्ड कप में छाए सरफराज, अब TEAM INDIA में एंट्री का इंतजार
X

Sanjay Bhatnagar Sanjay Bhatnagar

लखनऊ: टीम इंडिया के अंडर- 19 कप्तान इशान किशन को खेल और इंटरटेनमंट की अग्रणी संस्था आईओएस से भले ही तीन साल का अनुबंध मिल जाए, लेकिन कल रविवार को खत्म हुए अंडर- 19 विश्व कप में यूपी के सरफराज खान ने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा है। पूरे विश्व कप के दौरान सरफराज ने छह मैचों में पांच अर्धशतक लगाए। इस खिलाड़ी ने कोच से लेकर सिलेक्टर्स तक किसी को निराश नहीं किया।

संयोग है कि अंडर 19 विश्व कप जब-जब भारत ने जीता तब-तब जूनियर टीम का कोई न कोई खिलाडी नेशनल टीम में जरूर आ गया। अंडर-19 जीतने के बाद विराट कोहली सीधे नेशनल टीम में ले लिए गए थे। टीम ने साल 2000 का अंडर-19 विश्व कप जीता था। इसी तरह युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, पीयूष चावला और उन्मुक्त चंद भी अंडर-19 खेल के सीनियर टीम में आए।

इसी तरह पिछले रविवार को खेले गए फाइनल में उपविजेता रही। अंडर-19 की वर्तमान टीम में भी सरफराज के टीम में आ जाने की संभावना दिखाई दे रही है। सरफराज आजमगढ़ जिले से आते हैं।

क्रिकेट की शुरुआती ट्रेनिंग सरफराज को अपने पिता नौशाद अली से मुंबई में मिली। सबजूनियर और जूनियर लेवल पर क्रिकेट में सरफराज ने रनों का पहाड खड़ा किया। सरफराज को मुंबई रणजी टीम में भी सिलेक्ट किया गया, लेकिन वो यूपी शिफ्ट हो गया। उसने प्रथम श्रेणी के छह मैच खेले हैं। रणजी में उसका हाईएस्ट स्कोर 155 है। पिछले आईपीएल में वो रॉयल चैलेंजर्स की ओर से जब बैटिंग करने उतरे थे तो सीनियर खिलाड़ियों का ध्यान उसकी ओर गया।

वन डाउन अनमोल प्रीत,मीडियम पेसर आवेश खान, ​स्पिनर मयंक डावर और जीशान अली में भी संभावना दिखाई दे रही है। विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत अंडर- 19 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। इशान किशन पहले से ही रणजी टीम में हैं।

Admin

Admin

Next Story