×

सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान बने अंडर 19 वर्ल्ड कप के टॉप स्कोरर, बड़े भाई को छोटे पर है ‘गर्व’

Sarfaraz Khan Musheer Khan: सरफराज खान को पहली बार भारत में शामिल किया गया घरेलू क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी सरफराज का एक छोटा भाई मुशीर खान है

Sachin Hari Legha
Published on: 30 Jan 2024 11:28 AM GMT
Sarfaraz Khan Musheer Khan
X

Sarfaraz Khan Musheer Khan (photo. Social Media)

Sarfaraz Khan Musheer Khan: इंग्लैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की घरेलू श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के लिए मेन इन ब्लू टीम में शामिल होने के बाद मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को पहली बार भारत में शामिल किया गया। घरेलू क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी सरफराज का एक छोटा भाई मुशीर खान (Musheer Khan) है, जो वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2024 में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहा है। अब अंडर 19 विश्व कप 2024 में मुशीर खान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन चुके हैं।

जी हाँ, भारत और न्यूजीलैंड की अंडर 19 टीमों के बीच खेले जा रहे सुपर सिक्स मैच मुशीर खान (Musheer Khan) ने एक ओर शतक लगाकर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने का ताज हासिल किया है। आपको बताते चलें कि सरफराज और मुशीर दोनों भाइयों ने मुंबई के लिए ड्रेसिंग रूम भी साझा किया है। अंडर 19 विश्व कप 2024 में शानदार प्रदर्शन करने पर सरफराज को अपने छोटे भाई पर बहुत गर्व भी होता है।

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने कहा कि वह मुशीर को अपने से बेहतर बल्लेबाज मानते हैं। यह सुझाव देते हुए कि वह कभी-कभी प्रेरणा के लिए अपने छोटे भाई को देखते हैं। उन्होंने आगे कहा, “वह (मुशीर) मुझसे बेहतर बल्लेबाज है। मैं यह इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि वह मेरा भाई है। कभी-कभी, मैं संघर्ष कर सकता हूं लेकिन उनकी तकनीक को देखने और यह पता लगाने की कोशिश करने से कि वह क्या कर रहे हैं, मुझे आत्मविश्वास मिलेगा। उनका व्यवहार, बल्लेबाजी का प्रवाह बहुत अच्छा है। कभी-कभी जब मैं अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर रहा होता हूं, तो मैं उन्हें देखता हूं और सीखता हूं।”

गौरतलब है कि सरफराज खान ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ पहले दो अनौपचारिक टेस्ट में भारत 'ए' के लिए शानदार फॉर्म दिखाया और अपनी आखिरी दो पारियों में 55 और 161 का स्कोर दर्ज किया। सरफराज खान उन तीन खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्हें रवींद्र जडेजा और केएल राहुल के चोटों के कारण बाहर होने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम में शामिल किया गया था।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story