×

RIO: सिंधु ने बैडमिंटन में सिल्वर किया पक्का, आज लड़ेंगी गोल्डन मुकाबला

रियो ओलंपिक में बैडमिंटन के महिला एकल सेमीफाइनल मुकाबले में गुरुवार को भारत की पीवी सिंधू ने दुनिया की नंबर तीन खिलाड़ी जापान की निजोमी ओकुहारा को सीधे सेटों में 21-19, 21-10 से करारी मात दी। इस जीत के साथ ही सिंधू ने सिल्वर मेडल पक्का फाइनल में जबरदस्त एंट्री मारी है। अब फाइनल में पीवी सिंधू का मुकाबला दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी स्पेन की कैरोलीना मारिन से होगा। इस मैच में सिंधू ने शानदार परफॉरमेंस करते हुई निजोमी को कई बार धूल चटाई।

tiwarishalini
Published on: 18 Aug 2016 2:26 PM GMT
RIO: सिंधु ने बैडमिंटन में सिल्वर किया पक्का, आज लड़ेंगी गोल्डन मुकाबला
X

रियो डी जेनेरो: रियो ओलंपिक में बैडमिंटन के महिला एकल सेमीफाइनल मुकाबले में गुरुवार को भारत की पीवी सिंधु ने दुनिया की नंबर तीन खिलाड़ी जापान की निजोमी ओकुहारा को सीधे सेटों में 21-19, 21-10 से करारी मात दी। इस जीत के साथ ही सिंधु ने सिल्वर मेडल पक्काकर फाइनल में जबरदस्त एंट्री मारी है। सेमीफाइनल में सिंधु ने शानदार परफॉरमेंस करते हुई निजोमी को कई बार धूल चटाई।आज फाइनल में पीवी सिंधु का मुकाबला दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी स्पेन की कैरोलीना मारिन से होगा।

पीवी सिंधु ने जापान की निजोमी ओकुहारा को सेमीफाइनल के इस मुकाबले में 32 मिनट तक चले पहले राउंड में कई बार धूल चटाई। सिंधु ने निजोमी को 21-19 से हराया। पहले राउंड में शानदार शुरुआत करते हुए सिंधु ने अपने बेहतरीन स्ट्रोक से निजोमी को दो बार गिराया।

यह भी पढ़ें...पीवी सिंधु के हाथ आया मेडल, जानिए क्या हैं उनकी सफलता के राज

दूसरे राउंड में भी पीवी सिंधु ने आक्रामक अंदाज में शुरुआत की और कई बार निजोमी को गिराया। पीवी सिंधु ने पहले 2 मिनट में 3-0 की बढ़त हासिल कर ली, बीच में मैच निजोमी की तरफ जाता दिखा लेकिन सिंधु के बेहतरीन खेल और आत्मविश्वास ने उन्हें दूसरे राउंड में भी जीत दिलाई।

गौरतलब है कि सिंधु और निजोमी की हार-जीत का रिकॉर्ड 1-3 रहा है। निजोमी पर एकमात्र जीत भी सिंधु को अंडर-19 चैम्पियनशिप 2012 में मिली थी। सिंधु ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दुनिया की नंबर दो खिलाड़ी और लंदन ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट चीनी खिलाड़ी वांग यिहान को 54 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में 22-20, 21-19 से हराकर तहलका मचा दिया था। जिस अंदाज में सिंधु ने यिहान को हराया था उसके बाद उनके फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें काफी बढ़ गई थीं। इससे पहले सिंधु का यिहान के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 2-4 था।

यह भी पढ़ें ... शाबास साक्षी! ओलंपिक मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान

बता दें सिंधु ओलंपिक सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी और फाइनल में पहुंचे वाली पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बन गई हैं। सिंधु का यह पहला ओलंपिक गेम है।



tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story