×

RIO में बड़ा उलटफेर, 20वें रैंक की खिलाड़ी से हारकर सेरेना बाहर

By
Published on: 10 Aug 2016 12:15 AM GMT
RIO में बड़ा उलटफेर, 20वें रैंक की खिलाड़ी से हारकर सेरेना बाहर
X

रियो डी जेनेरोः रियो ओलंपिक में मंगलवार को बड़ा उलटफेर हुआ। महिलाओं के सिंगल्स टेनिस मुकाबले में अमेरिका की सेरेना विलियम्स यूक्रेन की एलीना स्वितोलीना से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी को दुनिया में 20वें रैंक की खिलाड़ी स्वितोलीना ने सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से हरा दिया। बता दें कि सेरेना और उनकी बहन वीनस पहले ही डबल्स मुकाबले से बाहर हो चुकी हैं।

सेरेना और एलीना इससे पहले चार बार टकरा चुकी हैं, लेकिन हर बार सेरेना ही जीतती रही थीं। खास बात ये भी है कि सेरेना ने पिछले महीने में ही विंबलडन जीतकर 22 ग्रैंड स्लैम जीतने के स्टेफी ग्राफ के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी। स्वितोलीना को इस साल जून में सेरेना ने फ्रेंच ओपन में 6-1, 6-1 से हराया था, लेकिन ओलंपिक के मुकाबले में 34 साल की सेरेना पर एलीना पूरी तरह हावी दिखाई दीं।

दूसरे सेट की शुरुआत में ही एलीना ने सेरेना की सर्विस ब्रेक कर दी। सेरेना ने इसके बाद वापसी करते हुए मैच को 3-3 गेम कर लिया, लेकिन अगले गेम में ही कई डबल फॉल्ट उन पर भारी पड़े और एलीना ने 4-3 से बढ़त बना ली। इस बढ़त को सेरेना पाट नहीं सकीं और 6-3 से दूसरा सेट भी गंवा दिया। स्वितोलीना का अगला मुकाबला दो बार की विंबलडन चैंपियन और चेक रिपब्लिक की खिलाड़ी पेट्रा क्वितोवा से होगा। क्वितोवा ने रूस की इकेतरीना मकारोवा को हराकर क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई है।

Next Story