×

WPL Auction: अंडर-19 टीम की दो खिलाड़ियों पर भी जमकर बरसा पैसा, शेफाली वर्मा और ऋचा घोष की चमकी किस्मत

WPL Auction: महिला प्रीमियर लीग की नीलामी में आज शेफाली वर्मा को अपने अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला। शेफाली के लिए मुंबई इंडियंस की ओर से भी बोली लगाई गई थी मगर उसे कामयाबी नहीं मिल सकी।

Anshuman Tiwari
Published on: 13 Feb 2023 12:28 PM GMT
Shafali Verma and Richa Ghosh
X

Shafali Verma and Richa Ghosh (Image: Newstrack)

WPL Auction: महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन के लिए क्रिकेटरों की नीलामी के दौरान आज अंडर-19 वर्ल्ड चैंपियन टीम की दो खिलाड़ियों शेफाली वर्मा और ऋचा घोष पर भी जमकर पैसा बरसा। टीम इंडिया की ओपनर शेफाली वर्मा को दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ रुपए की ऊंची बोली लगाकर अपने साथ जोड़ने में कामयाबी हासिल की।

वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने ऊंची बोली लगाई। आरसीबी ने एक करोड़ 90 लाख की रकम खर्च करके ऋचा घोष को अपनी टीम के साथ जोड़ा है।

शेफाली की अगुवाई में भारत ने जीता था वर्ल्ड कप

महिला प्रीमियर लीग में इन दोनों क्रिकेटरों की ऊंची बोली लगने के पीछे दोनों का पावर हिटर होना बड़ा कारण माना जा रहा है। शेफाली वर्मा और ऋचा घोष दोनों को बेखौफ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है और दोनों किसी भी गेंदबाजी की बखिया उधेड़ने में पूरी तरह सक्षम है। शेफाली वर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने हाल में अंडर-19 टी20 विश्व कप में कमाल दिखाया था।

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका में टी-20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर बड़ी कामयाबी हासिल की थी। फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम 68 रनों पर सिमट गई थी और टीम इंडिया ने 3 विकेट पर निर्धारित लक्ष्य हासिल कर लिया था। उस समय 36 गेंदें फेंकी जानी शेष थीं। फाइनल मुकाबले में कप्तान शेफाली वर्मा ने 15 रनों की पारी खेली थी।

शेफाली और ऋचा घोष पर जमकर बरसा पैसा

महिला प्रीमियर लीग की नीलामी में आज शेफाली वर्मा को अपने अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला। शेफाली के लिए मुंबई इंडियंस की ओर से भी बोली लगाई गई थी मगर उसे कामयाबी नहीं मिल सकी। आखिरकार दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ की बोली लगाकर शेफाली वर्मा को अपने साथ जोड़ने में कामयाबी हासिल की।

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष के लिए आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मारामारी दिखी। ऋचा घोष की बेस प्राइस 50 लाख रुपए तय की गई थी मगर आरसीबी ने उनके लिए एक करोड़ 90 लाख की बोली लगाई। इस बोली के साथ ही आरसीबी की टीम ऋचा घोष को अपने साथ जोड़ने में कामयाब रही।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोनों का कमाल

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के बाद शेफाली वर्मा और ऋचा घोष का काफी शानदार प्रदर्शन रहा है। टीम इंडिया की अंडर-19 टीम के कप्तान शेफाली वर्मा ने 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। शेफाली वर्मा ने भारत के लिए अभी तक 21 वनडे मुकाबले खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 531 रन बनाए हैं। वे भारत के लिए 52 टी-20 मुकाबले खेल चुकी हैं और इस दौरान उन्होंने 1264 रन बनाए हैं। शेफाली ने वनडे में 4 और टी-20 में 5 अर्धशतक जड़ने में कामयाबी हासिल की है।

टीम इंडिया की विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए अभी तक 17 वनडे मैच खेलते हुए 311 रन बनाए हैं। उन्होंने 31 टी-20 मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है और इस दौरान 458 रनों का योगदान किया है। वनडे मैचों में ऋचा घोष अभी तक दो अर्धशतक जड़ चुकी हैं।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story