×

शाहीन शाह अफरीदी की घातक यॉर्कर, अफ़ग़ान बल्लेबाज को चलने लायक भी नहीं छोड़ा, देखें वीडियो

Shaheen Afridi deadly yorker: टी-20 वर्ल्ड कप का रोमांच क्वालीफायर मुकाबलों के साथ शुरू हो गया है। जबकि दूसरी प्रमुख टीमें वार्मअप मैचों में अपना दमखम दिखा रही है। बुधवार को पहला वार्मअप मुकाबला पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान के बीच खेला जा रहा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 19 Oct 2022 6:12 AM GMT
Shaheen Afridi deadly yorker
X

Shaheen Afridi deadly yorker

Shaheen Afridi deadly yorker: टी-20 वर्ल्ड कप का रोमांच क्वालीफायर मुकाबलों के साथ शुरू हो गया है। जबकि दूसरी प्रमुख टीमें वार्मअप मैचों में अपना दमखम दिखा रही है। बुधवार को पहला वार्मअप मुकाबला पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में सभी की निगाहें पिछले काफी समय से टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पर टिकी हुई है। उन्होंने मैदान पर वापसी के साथ बल्लेबाज़ों पर कहर बरपाना शुरू कर दिया है। उन्होंने पारी के पहले ही ओवर में आग उगलती गेंदों से अफ़ग़ान बल्लेबजों को काफी परेशान किया। अपने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर रहमानुल्ला गुरबाज को घातक यॉर्कर डाल कर पवेलियन की राह दिखाई।

दर्द से करहा उठा अफगानिस्तानी बल्लेबाज़:

इस मैच में शाहीन अफरीदी ने नई गेंद से फिर बल्लेबाज़ों पर कहर बरपाया। पहले ही ओवर में उन्होंने सटीक यॉर्कर बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज को फेंकी। अफ़ग़ान बल्लेबाज़ गुरबाज कुछ समझ पाते उससे पहले ही गेंद उनके पैर पर जाकर लगी। उस समय वो बिल्कुल मिडिल स्टंप्स के सामने खड़े थे। ऐसे में अंपयार ने उन्हें LBW करार दिया। लेकिन उसके बाद रहमानुल्ला गुरबाज खड़े भी नहीं हो पाए। गेंद उनके अंगुठे पर लगी और वह दर्द से कराह उठे। इसके बाद साथी खिलाड़ी उन्हें पीठ पर उठाकर मैदान से बाहर ले गए।

जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया:

शाहीन अफरीदी की इस यॉर्कर के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज गुरबाज की हालत इतनी खराब हो गई की वह चल भी नहीं पा रहे थे। इसके बाद उन्हें साथी खिलाड़ी अपनी पीठ पर उठाकर बाहर ले गए। अब बताया जा रहा है कि उनको अंगूठे में फेक्चर की जांच के लिए हॉस्पिटल भेजा गया है। हालांकि उनकी यह चोट कितनी गंभीर है। अभी डॉक्टर उनकी जांच रिपोर्ट आने के बाद ही अपनी तरफ से कोई ऑफिसियल बयान जारी करेंगे। टी-20 विश्वकप 2022 से पहले पाकिस्तान टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी ने एक बार फिर सभी टीमों के बल्लेबाज़ों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है

मोहम्मद नबी ने खेली कप्तानी पारी:

बता दें इस मैच में शाहीन अफरीदी ने नई गेंद से जमकर कहर बरपाया और दोनों धाकड़ ओपनर बल्लेबाज़ों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। लेकिन इसके बाद कप्तान मोहम्मद नबी ने पारी को सँभालते हुए स्कोर को 150 के पार पहुँचाया। मोहम्मद नबी ने 37 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाज़ उस्मान गनी ने भी 20 गेंदों में 32 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर पाक टीम को 154 रन का टारगेट दिया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story