×

शाहिद अफरीदी ने रखी बड़ी मांग, पाकिस्तान टीम में इस नियम को हर हाल में बदलना चाहते हैं पूर्व क्रिकेटर

Shahid Afridi: शाहिद अफरीदी ने पाक क्रिकेट बोर्ड से खास अपील की है। दरअसल वे चाहते हैं कि तीनों फॉर्मेट में एक ही कप्तान नियुक्त किया जाए।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 1 Feb 2024 5:02 PM GMT
शाहिद अफरीदी ने रखी बड़ी मांग, पाकिस्तान टीम में इस नियम को हर हाल में बदलना चाहते हैं पूर्व क्रिकेटर
X

Pakistan Team Shahid Afridi: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों अपने मुकाबले से ज्यादा कंट्रोवर्सी के कारण सुर्खियों में हैं। आए दिन इस टीम में नई मुसीबत खड़ी हो जाती है। जब से पाक टीम वर्ल्ड कप का मुकाबला हारी है तभी से ही इस टीम में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। एक के बाद एक इस टीम के मेंबर पाक टीम से दूरी बना रहे तो वहीं दूसरी ओर खिलाड़ी भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से नाराज चल रहे हैं। अब वहीं इस बीच पाक टीम के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने भी बड़ी मांग रख दी है।

शाहिद अफरीदी की पाक बोर्ड से खास अपील

जब से बाबर आजम ने कप्तानी छोड़ी है तब से इस टीम के खिलाड़ियों के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा और ना ही यह टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। शान मसूद की कप्तानी में पहले पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए गई, जहां पाक टीम को 3-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद पाक टीम न्यूजीलैंड में शाहीन शाह अफरीदी की कप्तानी में टी20 सीरीज खेलने गई, यहां भी पाक टीम को 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद अब शाहीन अफरीदी की कप्तानी पर भी काफी सवाल उठने लगे।


वहीं पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने अब पाक क्रिकेट बोर्ड से खास अपील की है। दरअसल वे चाहते हैं कि तीनों फॉर्मेट में एक ही कप्तान नियुक्त किया जाए। बता दें अफरीदी का मानना है कि किसी भी कप्तान को सिर्फ एक सीरीज से नहीं आंकना चाहिए। कम से कम उस कप्तान को 3 साल तक का समय देना चाहिए। वहीं टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान की सलामी जोड़ी को लेकर शाहिद ने कहा कि, पहले बाबर आजम और रिजवान की जोड़ी ओपनिंग करती थी उनकी धीमी शुरुआत पर भी काफी सवाल उठते रहे लेकिन मैं फखर जमान और सैम अयूब को ओपनिंग करते हुए देखना चाहता हूं।

बता दें जल्द ही टी20 विश्व कप 2024 का भी आगाज होने वाला है। जिसको लेकर शाहिद अफरीदी ने कहा कि, आने वाला टी20 विश्व कप काफी कठिन साबित होने वाला है। सभी मजबूत टीमें इस खिताब की दावेदार होंगी। ऐसे में खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौका दिया जाना चाहिए। इतना ही नहीं शाहिद अफरीदी का मानना है कि टी20 फॉर्मेट में मौजूदा पाक टीम परफेक्ट है। इसलिए अब इन खिलाड़ियों को ही ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट खिलाना चाहिए। ताकि टी20 विश्व कप 2024 तक पाकिस्तान टीम और भी ज्यादा मजबूत हो जाए। अब ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि पाक टीम इन मामलों को किस तरह से सुलझाती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story