×

आइपीएल पर भड़के शाहिद अफरीदी, बोले-भारत क्रिकेट का सबसे बड़ा मार्केट, सब उसकी मर्जी से हो रहा

IND vs PAK IPL Shahid Afridi: आइपीएल दुनिया को दूसरी सबसे बड़ी लीग बनी है। इस नीलामी के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था, कि आइपीएल को आने वाले दिनों में और लम्बी विंडो मिलेगी। अब उस पर पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की प्रतिक्रिया आई है।

Prashant Dixit
Published on: 21 Jun 2022 3:15 PM GMT
IND vs PAK IPL Shahid Afridi or Jay Shah
X

IND vs PAK IPL Shahid Afridi or Jay Shah (image credit internet)

IND vs PAK IPL Shahid Afridi: अभी हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मीडिया राइट्स (Media Rights) की पांच साल के लिए नीलामी हुई है। इस पांच साल की नीलामी से बीसीसीआइ (BCCI) को 48,390 करोड़ रूपए मिलेंगे। जिसके बाद आइपीएल विश्व की दूसरी सबसे बड़ी लीग बन गई है। जबकि पहले नम्बर पर अमेरिका की नेशनल फुटबॉल लीग है। इस तरह से आइपीएल दुनिया को दूसरी सबसे बड़ी लीग बनी थी। इस नीलामी के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था, कि आइपीएल को आने वाले दिनों में और लम्बी विंडो मिलेगी।

शाहिद अफरीदी आइपीएल पर भड़के

अब भारत के गृह मंत्री अमित शाह के पुत्र और बीसीसीआई सचिव जय शाह के बयान पर पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी ने प्रतिक्रिया देकर उनके बयान की आलोचना की है। पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद आफरीदी ने अपने एक बयान में कहा है, कि अगर आईपीएल को और बड़ी विंडो मिलती है, तो पाकिस्तान क्रिकेट पर इसका अच्छा असर नहीं होगा।

उन्हों ने आगे कहा, कि राजनीतिक कारणों से पाकिस्तान के खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा नहीं लेते, अगर आईपीएल को और लंबी विंडो मिलती, तो मार्केट और इकॉनमी पर इस का सीधा असर पड़ेगा। यह सही है, कि भारत क्रिकेट का सबसे बड़ा मार्केट है, इसलिए वह जो चाहेंगे वह करेंगे हम कुछ नही कर सकते है।

आईपीएल को मिलेगी इससे भी बडी विंडो

आईपीएल मीडिया राइट्स ऑक्शन के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था, कि हमारी आईसीसी के साथ बातचीत चल रही है, उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में आईपीएल को और लंबी विंडो मिलेगी, इस साल 26 मार्च 29 मई के बीच आइपीएल खेला गया था। आईपीएल 2022 में कुल 10 टीमों ने हिस्सा लिया, और पहली बार आईपीएल का हिस्सा गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खिताब अपने नाम किया था।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story