×

BCCI सचिव जय शाह के बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल, वर्ल्ड कप से हटने की दी धमकी

Ind vs Pak Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने मंगलवार को कहा था कि टीम इंडिया अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। इसका आयोजन किसी तटस्थ स्थान पर कराया जाएगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 19 Oct 2022 3:43 AM GMT
Ind vs Pak Asia Cup 2023
X

Ind vs Pak Asia Cup 2023

Ind vs Pak Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने मंगलवार को कहा था कि टीम इंडिया अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। इसका आयोजन किसी तटस्थ स्थान पर कराया जाएगा। उनके इस बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा भूचाल आ गया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से लेकर पूर्व खिलाड़ी भी तिलमिला उठे। बीसीसीआई की सालाना जनरल मीटिंग के बाद जय शाह ने कहा, "भारत एशिया कप में किसी न्यूट्रल जगह पर खेलेगा।"

वर्ल्ड कप से हटने की दी धमकी!

इस बयान के बाद पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर भी आगबबूला हो गए हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज़ राजा ने कहा कि जय शाह के बयान के बाद वो 50 ओवर वाले आईसीसी वर्ल्ड कप से बाहर निकलने के विकल्प पर विचार कर रहे हैं। हालांकि पीसीबी ने आधिकारिक रूप से जय शाह के बयान पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अगले साल एशिया कप में पाकिस्तान दौरा नहीं करने की बात कही है। इसके बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल सा आ गया हैं। क्योंकि इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा कर सकती हैं। लेकिन जय शाह ने इस बात को पूरी तरह खारिज कर दिया।

शाहिद अफरीदी ने ट्वीट कर निकाला अपना गुस्सा:

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अगले साल एशिया कप में पाकिस्तान दौरा नहीं करने की बात कही है। इसके बाद शाहिद अफरीदी की तरफ से रिएक्शन देखने को मिला। शाहिद अफरीदी ने इस बार को लेकर अपना गुस्सा निकाला है। शाहिद अफरीदी ने ट्विटर पर लिखा कि ''जब पिछले 12 महीने से दोनों टीमों के बीच अच्छा मेलजोल स्थापित हुआ है इससे दोनों देशों ने अच्छा फील-गुड फैक्टर पैदा किया है। तो बीसीसीआई सचिव वर्ल्डकप की शाम को इस तरह का बयान क्यों दे रहे हैं? इससे भारत में क्रिकेट प्रशासन में अनुभव की कमी नजर आता है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने क्या कहा था:

बता दें बीसीसीआई के सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन जय शाह ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की। उन्होंने साफ़ कहा है कि ''2023 का एशिया कप तटस्थ स्थान पर खेला जाएगा।'' ऐसे में अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है। अब एशिया कप का आयोजन किसी दूसरे स्थान पर होना तय माना जा रहा है। BCCI सचिव शाह ने भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान न जाने की जानकारी देते हुए कहा, "एशिया कप 2023 न्यूट्रल वेन्यू पर ही खेला जाएगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story